जानिए रक्षाबंधन के लिए स्पेशल मेकअप टिप्स

By Ek Baat Bata | Jul 29, 2020

रक्षाबंधन का त्यौहार किसी भी महिला के लिए बेहद खास होता है, इस मौके पर वे बहुत सारी तैयारियां करती हैं। इसके साथ-साथ वो अपने लुक पर भी पूरा ध्यान देती हैं। भाई बहन के प्यार से बंधे इस पावन त्यौहार पर केवल अच्छे कपड़े पहनना ही काफी नहीं है, जरूरी है कि आपका मेकअप भी आपके कपड़ों को सूट करें। जहां रक्षाबंधन पर सभी भाई स्टाइलिश लुक देते नजर आएंगे वहीं बहने भी सुंदर नजर आती है, तो चलिए आज हम आपको बताते हैं रक्षाबंधन पर मेकअप के कुछ खास टिप्स।

लाइट होना चाहिए मेकअप:

रक्षाबंधन पर ज्यादातर लाइट मेकअप की रखना चाहिए।मेकअप की शुरुआत में आप अपने चेहरे पर क्लींजिंग व टोनिंग करके तैयार कर ले, इसके बाद आप प्राइमस या मेकअप सिरम लगाएं, इसके बाद हल्का बेस तैयार करें ताकि आपकी अनइवन स्कीन टोन ना दिखे।

आई मेकअप:

लाइट मेकअप के बाद अब बारी आती है आई मेकअप की। आई मेकअप के लिए लाइट कलर का इस्तेमाल करें जैसे लाइट पिंक, ब्रोंज या फिर लाइट ब्लू या हल्का सा पिच कलर।आईशेड के बाद आप हैवी मस्कारा इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके बाद अगर आपकी आंखें थोड़ी बड़ी है तो हा आई लाइनर लगा सकती है। लेकिन अगर आपकी आंखें छोटी है तो आप आई लाइनर ना लगा कर काजल का इस्तेमाल कर सकती है।

लिपस्टिक:

लिपस्टिक का कलर भी आप लाइट ही रखें क्योंकि राखी का त्यौहार दोपहर का त्यौहार होता है, इस दौरान आप जितना लाइट मेकअप करते हैं उतना ही अच्छा होता है क्योंकि दोपहर के समय ज्यादा डार्क मेकअप रोशनी के कारण भड़कीला लगता है।

ब्लशर:

लिपस्टिक के अलावा ब्लशर जरूर यूज करें क्योंकि ब्लशर किसी भी मेकअप में जान भर देता है और फ्रेश लुक देता है। दिन के समय ब्लशर आपके मेकअप को और भी निखार देगा। ग्लेशियर आपके गालों को भी हाईलाइट करता है, इसके लिए आप पिंक या पीच कलर का इस्तेमाल करें।

हेयर स्टाइल:

किसी भी त्योहार पर मेकअप के साथ साथ हेयर स्टाइल भी जरूरी होता है। हेयर स्टाइल करने के लिए आप इस राखी पर बालों को ओपन रख सकती हैं लेकिन अगर खुले बालों को संभालना थोड़ा मुश्किल है तो आप लो बन बना सकती हैं या फिर आप हॉफ टाई बाल बना सकती है। अगर आप कोई अलग स्टाइल चुनना चाहती हैं तो आप साइड फ्रेंच कर सकती हैं, इससे आपको एक अच्छा लुक मिलेगा या फिर बालों का साइड पार्टीशन करके साइड पफ़ भी बना सकती है। आजकल बहुत सारे ब्रेड हेयर स्टाइल भी ट्रेंड में है जिनमें से आप कोई भी हेयर स्टाइल अपना सकती हैं।  

अगर आप ससुराल में ही इस बार राखी का त्योहार सेलिब्रेट करने वाली हैं तो उसके लिए थोड़ा डार्क मेकअप कर सकती हैं जैसे आप डार्क कलर के लिपस्टिक इस्तेमाल कर सकती हैं, साथ ही आई शर्ट का कलर भी थोड़ा डार्क कर लें इससे आपको एक अच्छा लुक मिलेगा।