फाउंडेशन लगाते समय इन बातों का रखें ध्यान मिलेगा परफेक्ट लुक

By Ek Baat Bata | May 21, 2021

हर महिला चाहते हैं कि वह खूबसूरत दिखे। सुंदर दिखने के लिए महिलाएं कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट और मेकअप का इस्तेमाल करती हैं। जब बात मेकअप की आती है तो फाउंडेशन लगाना मेकअप का सबसे पहला स्टेप होता है। फाउंडेशन आपके मेकअप को एक बेस देता है। हालांकि, अक्सर महिलाएं फाउंडेशन अप्लाई करते समय कुछ छोटी-छोटी गलतियां कर देती हैं जिसकी वजह से उन्हें परफेक्ट लुक नहीं मिल पाता है। अगर आप चाहते हैं कि आपका मेकअप परफेक्ट दिखे तो फाउंडेशन लगाते समय इन बातों का ध्यान रखें  -

अच्छी तरह ब्लेंड करना है जरुरी 
फाउंडेशन अप्लाई करते समय एक बहुत बड़ी गलती होती है उसे ठीक से अप्लाई ना करना। अक्सर महिलाएं फाउंडेशन ठीक से ब्लेंड नहीं करती हैं जिसके कारण उन्हें परफेक्ट लुक नहीं मिल पाता है। फाउंडेशन अप्लाई करते समय उसे सही से ब्लेंड करें तभी आपको एक स्मूद बेस मिल पाएगा।

अपनी स्किन के अनुसार चुनें फाउंडेशन 
अगर आप मेकअप से परफेक्ट लुक पाना चाहती हैं तो बहुत जरूरी है कि आप अपनी स्किन की जरूरत को समझें। हर स्किन की जरूरत अलग होती है और एक महिला को अपनी स्किन को समझ कर उसी के अनुसार फाउंडेशन लगाना चाहिए। जैसे कि अगर आपको अपने चेहरे पर मौजूद स्पॉट्स कवर करने हैं तो आप हाई कवरेज वाला फाउंडेशन चुनें। वहीं अगर आप को मिनिमम लुक चाहिए तो आप उसी के अनुसार फाउंडेशन चुनें। आजकल मार्केट में अलग अलग टाइप के फाउंडेशन मिलते हैं। आप अपनी जरूरत के अनुसार सही फाउंडेशन चुन सकती हैं।

फिंगर से न करें अप्लाई  
अगर आप अपनी उंगली की मदद से फाउंडेशन अप्लाई करती हैं तो आपको पर्फेक्ट लुक नहीं मिल पाएगा। मेकअप एक्सपर्ट्स के मुताबिक फाउंडेशन अप्लाई करने के लिए स्पज, ब्यूटी ब्लेंडर या फाउंडेशन ब्रश का इस्तेमाल ही करना चाहिए। फिंगर एप्लीकेशन से फेस पर पैचेस हो जाते हैं और सही लुक नहीं मिल पाता है। अगर आप फाउंडेशन अप्लाई करने के लिए उंगलियों का इस्तेमाल कर भी रही हैं तो अपने हाथों को अच्छी तरह साफ करना ना भूलें।

गर्दन को न भूलें 
फाउंडेशन लगाते समय गर्दन पर उसे अप्लाई करना ना भूलें। अक्सर महिलाएं चेहरे पर तो फाउंडेशन लगाती हैं लेकिन गर्दन पर लगाना भूल जाती हैं। यह गलती करने से बचें क्योंकि इससे आपके चेहरे और गर्दन का कलर अलग नजर आता है। जब भी आप फाउंडेशन लगाएं तो गर्दन पर भी इसे जरूर लगाएं।