पिछले 14 सालों में बिग बॉस के हर सीजन में इन ड्रामेबाज़ कंटेस्टेंट्स ने मचाया था हंगामा

By Ek Baat Bata | Jan 14, 2021

छोटे पर्दे के सबसे फेमस रियलिटी शो बिग बॉस का सीजन 14 का कुछ ही समय में खत्म होने वाला है। इस साल शो में सभी नए कंटेस्टेंट्स हैं इसलिए शो की टीआरपी बढ़ाने के लिए पिछले सीजन से कुछ सीनियर कंटेस्टेंट्स को भी शो में एंट्री दी गई है। साल 2006 में शरू हुआ यह रियलिटी शो हॉलीवुड के बिग ब्रदर शो के कॉन्सेप्ट पर बनाया गया है। हर सीजन के साथ-साथ इस शो की पॉपुलैरिटी बढ़ती ही गई है। बिग बॉस के घर में कंटेस्टेंट्स के बीच टकरार, नोक-झोंक, लड़ाई और प्यार से दर्शकों का खूब एंटरटेनमेंट होता रहा है। बिग बॉस के हर सीजन में कुछ ऐसे कंटेस्टेंट्स होते ही हैं जो अपनी ड्रामेबाज़ी के लिए बहुत फेमस हैं। आज के इस लेख में हम आपको बिग बॉस सीजन 1 से लेकर सीजन 14 के सबसे ड्रामेबाज़ कंटेस्टेंट्स के बारे में बताने जा रहे हैं -  

राखी सावंत 
ड्रामा क्वीन के नाम से फेमस राखी सावंत ने बिग बॉस सीजन 1 में अपनी ड्रामेबाज़ी से दर्शकों का खूब एंटरटेनमेंट किया था। राखी सावंत म्यूजिक एलबम्स, टीवी शोज़ और फिल्मों में नज़र आ चुकी हैं। 

राहुल महाजन 
सीजन 2 में राहुल महाजन ने दर्शकों का खूब एंटरटेनमेंट किया था। राहुल दिवंगत नेता प्रमोद महाजन के बेटे हैं। सीजन 2 के बाद चैनल ने राहुल का एक स्वयंवर शो 'राहुल दुल्हनिया ले जाएगा' शुरू किया था।   

कमाल आर खान 
अपनी विवादित ट्वीट्स के कारण सुर्खियाँ बटोरने वाले एक्टर कमाल रशीद खान (KRK) ने बिग बॉस के घर में भी खूब विवाद खड़े करे थे। सीजन 3 में KRK शो में दूसरे कंटेस्टेंट्स के ऊपर बोतल फेंक देने के कारण काफी चर्चा में रहते थे। 

डॉली बिंद्रा 
"बाप पे मत जा" डायलॉग से फेमस हुईं डॉली बिंद्रा ने बिग बॉस सीजन 4 में खूब सुर्खियां बटोरी थीं। टीवी सीरियल और फिल्मों में काम कर चुकी डॉली इस सीजन की सबसे ड्रामेबाज़ और पॉपुलर कंटेस्टेंट्स में से एक थीं। 

पूजा मिश्रा 
सीजन 5 में एक्ट्रेस और वीजे पूजा मिश्रा ने दर्शकों का खूब एंटरटेनमेंट किया था। बिग बॉस के घर में पूजा हर दूसरे कंटेस्टेंट के साथ लड़ाई करती रहती थीं। 

इमाम सिद्द्की 
फैशन स्टाइलिस्ट इमाम सिद्द्की सीजन 6 के सबसे पॉपुलर कंटेस्टेंट्स में शामिल थे। इमाम ने बिग बॉस के घर में दूसरे कंटेस्टेंट्स के साथ-साथ सलमान खान के साथ भी झड़प कर ली थी। 

वीजे एंडी 
टीवी के पॉपुलर वीडियो जॉकी एंडी ने बिग बॉस के घर में दर्शकों का खूब एंटरटेनमेंट किया था। अपनी गॉसिप और दूसरे कंटेस्टेंट्स के साथ नोक-झोंक के कारण एंडी बहुत फेमस हुए थे। 

गौतम गुलाटी 
सीजन 8 की सबसे ड्रामेबाज़ और पॉपुलर कंटेस्टेंट थे एक्टर गौतम गुलाटी। शो में गौतम ने दूसरे कंटेस्टेंट्स के साथ खूब लड़ाई-झगड़ा किया था। 
 
प्रिंस नरूला 
सीजन 9 के विनर प्रिंस नरूला इस सीजन के सबसे ड्रामेबाज़ कंटेस्टेंट भी थे। रोडीज़ से फेमस हुए प्रिंस ने एक्ट्रेस युविका चौधरी से शादी करके भी खूब सुर्खियां बटोरी थीं। 
स्वामी ओम 
बिग बॉस के सीजन 10 में स्वामी ओम ने अपनी ड्रामेबाज़ी और विवादित बयानों के कारण खूब सुर्खियां बटोरी थीं। इस सीजन में स्वामी ओम की वजह से टीआरपी खूब बढ़ी थी। 

हिना खान 
टीवी की मशहूर एक्ट्रेस हिना खान ने सीजन 11 में बिग बॉस के घर में खूब हंगामा किया था। हिना खान की वजह से शो की टीआरपी खूब बढ़ गई थी।

श्रीसंथ 
सीजन 12 में क्रिकेटर श्रीसंथ ने बिग बॉस के घर में जमकर हंगामा किया था। श्रीसंथ ने 

शहनाज़ गिल 
पंजाबी सिंगर शहनाज़ गिल ने सीजन 13 में दर्शकों का खूब एंटरटेनमेंट किया था। चाहे सिद्धार्थ शुक्ला के साथ कोज़ी मूमेंट्स हों या दूसरे कंटेस्टेंट्स के साथ तकरार, शहनाज़ घर की सबसे पॉपुलर कंटेस्टेंट्स में शामिल थीं। 

निक्की तंबोली 
एक्ट्रेस निक्की तंबोली बिग बॉस सीजन 14 की सबसे ड्रामेबाज़ कंटेस्टेंट्स हैं। निक्की आए दिन बिग बॉस के घर में हंगामा करती रहती हैं। निक्की, कंचना 3 समेत कई अन्य साउथ इंडियन फिल्मों में काम कर चुकी हैं।