प्रेगनेंसी में कुछ इस तरह खुद को फिट रख रही हैं करीना, फैंस के साथ शेयर की टिप्स

By Ek Baat Bata | Feb 04, 2021

बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर इन दिनों अपनी दूसरी प्रेगनेंसी एंजॉय कर रही हैं। करीना सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं और अपने फैंस के साथ अपनी तस्वीरें शेयर करती रहती हैं। करीना ने अपनी प्रेगनेंसी के दौरान खुद को काफी फिट रखा है। वे अपने खान-पान से लेकर फिटनेस तक का पूरा ध्यान रखती हैं। इसकी जानकारी वो समय-समय पर सोशल मीडिया पर मैसेज शेयर करके देती रहती हैं। हाल ही करीना ने इंस्टाग्राम पर कुछ तसवीरें शेयर की हैं जिसमें आप देख सकते हैं कि वे प्रेगनेंसी में खुद को कैसे फिट रख रही हैं। 

इन तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि करीना प्रेगनेंसी में खुद को फिट रखने के लिए योगा कर रही हैं। करीना ने योग करते हुए अपनी फोटो शेयर करते हुए लिखा, "थोड़ा सा योग, थोड़ी सी शांति।” इस फोटो में करीना ने पिंक कलर का ऑउटफिट पहना है। उनकी ये तस्वीरें फैंस काफी पसंद कर रहे हैं साथ ही कमेंट भी कर रहे हैं।
 

 
एक दूसरी तस्वीर में करीना ब्लैक आउटफिट में स्ट्रेचिंग करते हुए दिख रही हैं। इन सभी तस्वीरों में करीना अपना बेबी बंप फ्लॉन्ट करती नजर आ रही हैं। इस तस्वीर में करीना बहुत ग्लैमरस नज़र आ रही हैं। 
 

 
करीना ने प्रेगनेंसी में अपनी फिटनेस के बारे में लोगों को बताया। करीना ने बताया कि वह इस हालत में थोड़ा बहुत योग करके खुद को स्ट्रेस फ्री रखती हैं। करीना के अलावा अनुष्का शर्मा ने भी अपने प्रेगनेंसी के दौरान योग करते हुए तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की थी। 

डॉक्टर्स भी देते हैं प्रेगनेंसी में योगासन करने की सलाह
हेल्थ एक्सपर्ट्स के मुताबिक प्रेगनेंसी के दौरान योग करना बहुत फायदेमंद होता है। डॉक्टर्स के मुताबिक योग में सांस लेने की प्रक्रिया शरीर को अधिक ऑक्सीजन प्रदान करती है जो गर्भावस्था के दौरान बेहद जरूरी है।  इसके साथ ही योग करने के बाद गर्भ में पल रहे बच्चे को ऑक्सीजन से भरपूर खून का फायदा भी मिलता है। हालांकि, प्रेग्‍नेंसी में किसी गर्भवती महिला को कोई भी कठिन योगासन करना चाहिए या नहीं, यह पूरी तरह से महिला की सेहत, फिटनेस लेवल, प्रेग्‍नेंसी के चरण और गर्भ में पल रहे बच्चे की स्‍वास्‍थ्‍य स्थिति पर निर्भर करता है। डॉक्टर्स के मुताबिक गर्भवती महिलाओं को इन्वर्जन व कुछ अन्य तरह के योगासन करते समय सावधानी बरतनी चाहिए वरना इससे होने वाले बच्चे को नुकसान होने का खतरा हो सकता है।