लोग तारीफ करते नहीं थकेंगे, इन 5 लेटेस्ट तरीकों से कैरी करें दुपट्टा

By Ek Baat Bata | Oct 11, 2021

चाहें कोई त्यौहार हो या शादी-ब्याह का मौका, हर लड़की की पहली पसंद भारतीय परिधान ही होती है। क्या आप भी कुर्ती, सूट या लहंगा पहननें की शौकीन हैं लेकिन दुपट्टे को एक ही तरीके से कैरी करते-करते बोर हो गई हैं? अगर हाँ तो आज का यह लेख जरूर पढ़ें। आज के इस लेख में हम आपको दुपट्टे को अलग-अलग स्टाइल से पहनने के तरीके बताएंगे -   

स्कार्फ स्टाइल दुपट्टा 
आप दुपट्टे को स्कार्फ स्टाइल में पहन सकती हैं। इसमें आप दुपट्टे को स्‍कार्फ की तरह गले में लपेट कर पहन सकती हैं। इसे आप टॉप या सूट के साथ पहन सकती हैं। इससे आपकी ड्रेस का फ्रंट भाग आसानी से दिखता है। इसके साथ ही इस तरह से दुपट्टा कैरी करने में आपको गले में कुछ पहनने की जरूरत महसूस नहीं होती ।

साड़ी स्टाइल
अगर आप लहंगे के साथ दुपट्टा पहन रही हैं तो इसे साड़ी स्टाइल में ड्रेप कर सकती हैं। इसके लिए दुपट्टे के एक छोर को कमर की दाईं या बाईं ओर दबाएं। बाकी के दुपट्टे को पीछे से आगे लाते हुए पल्ले की तरह ड्रेप करें और एक साइड पिन से फिक्स करें। 

पाकिस्तानी स्टाइल दुपट्टा 
आप पाकिस्तानी स्टाइल में दुपट्टे को कैरी कर सकती हैं। यह स्टाइल अनारकली सूट व शरारा के साथ बहुत ही खूबसूरत लगता है। इसके लिए दुपट्टे की प्‍लेटस बनाकर एक साईड पिन से फिक्‍स करके सिर पर ओढ़ लें। दुपट्टे के दूसरे छोर को कलाई में लपेटें।

बेल्ट के साथ दुपट्टा 
आपने बहुत सी सेलेब्रिटीज़ को इस लुक में देखा होगा। यह स्टाइल ना केवल देखने में अच्छा लगता है बल्कि कैरी करने में भी बहुत आसान होता है। आप कुर्ती के साथ यह स्टाइल कैरी कर सकती हैं। इसके लिए दुपट्टे को कंधों से लपेट लें और इसकी लंबाई को एडजस्ट कर लें। दुपट्टे की लंबाई दोनों तरफ से एक बराबर होनी चाहिए। अब एक बेल्ट को दुपट्टे के ऊपर से अपनी कमर पर बाँध लीजिए। बेल्ट का लूज़ एंड को पीछे की तरफ खोंस लें। अब दुपट्टे को कंधों पर थोड़ा सा एडजस्ट कर लें।

पोंचू स्टाइल दुपट्टा 
दुपट्टे को आप पोंचू स्टाइल में भी पहन सकती हैं। इसके लिए दुपट्टे को कंधों से गोलाई में पूरा लपेट लें। इसके बाद दुपट्टे के बाहरी छोर को अच्छी तरह से पिनअप कर लें, ताकि वो गिरे नहीं। इस स्टाइल को आप किसी भी कुर्ती के साथ कैरी कर सकती हैं।