सर्दियों में जरूर ट्राई करें स्कार्फ कैरी करने के ये 6 बेहद स्टाइलिश तरीके

By Ek Baat Bata | Dec 28, 2021

सर्दियाँ में लड़कियों की सबसे बड़ी चिंता रहती है कि वे सर्दियों में कैसे स्टाइलिश लगें। अब सर्दियों में ठंड से बचना है और स्टाइलिश भी लगना है। अगर आप भी इसी बात से परेशान हैं तो आज का यह लेख जरूर पढ़ें। सर्दियों में स्टाइलिश दिखने की जद्दोजहद में आप अपने स्कार्फ का इस्तेमाल कर सकती हैं। स्कार्फ तो हर लड़की के पास होता है लेकिन इसे एक ही तरह से कैरी करने के बजाए आप इसे बहुत सारे अलग-अलग और फैशनेबल स्टाइल में कैरी कर सकती हैं। आज के इस लेख में हम आपको स्कार्फ़ कैरी करने के बेहद स्टाइलिश तरीके बताने जा रहे हैं -

अगर आप फॉर्मल ऑउटफिट के साथ स्कार्फ पहनना चाहती रही हैं तो इसे गले में कुछ इस तरह पहनें कि यह एक तिकोना आकार ले ले। इसके अलावा आप अपने कोट के अंदर भी इसे नॉट की तरह पहन सकती हैं।
 
स्कार्फ को कैजुअल लुक में भी कैरी किया जा सकता है। आप जींस और टॉप के साथ स्कार्फ़ को गले में लपेटते हुए पहन सकती हैं। लेकिन अगर आप इसे लपेटना नहीं चाहतीं तो बस स्कार्फ को गले में डाल लीजिए। अपने आउटफिट से कॉन्ट्रास्टिंग कलर के स्कार्फ को कैरी करें, इससे आपको एक खूबसूरत लुक मिलेगा। 

आप स्कार्फ़ को फ्रेंच नॉट लुक में भी कैरी कर सकती हैं। इसके लिए सबसे पहले स्कार्फ को डबल करके गले में डालें। अब स्कार्फ के एक साइड के एंड से दूसरी तरफ नॉट बनाएं। इसके बाद दूसरी एंड से भी नॉट बनाएं। यह स्टाइल आप कैजुअल और फॉर्मल दोनों लुक में कैरी कर सकती हैं। 

आप स्कार्फ़ को टर्टल नेक स्टाइल में भी ड्रेप कर सकती हैं। इसके लिए आप स्कार्फ़ को मोड़कर गले में नेकलेस की तरह लपेट लें और इसके एंड्स पर गांठ बांध दें। अब आप इसे स्कार्फ से नीचे ले जाते हुए कवर करें। इसे आपकी गर्दन पूरी तरह कवर हो जाएगी, जिससे आप ठंड से भी बचे रहेंगे और आपको एक स्टाइलिश लुक भी मिलेगा। 

अगर आप स्कार्फ़ को आसान तरीके से कैरी करना चाहते हैं तो इसे ओपन स्टाइल में कैरी कर सकती हैं। इसके लिए बस स्कार्फ़ को गले में डाल लें। यह लुक जीन टॉप के ऊपर खूब जंचता है। 

अगर आप स्कार्फ़ को सिटी स्लिकर नॉट लुक में भी कैरी कर सकती हैं। इसके लिए  स्कार्फ के दोनों एंड्स को आपस में मिला लें। अब इसे गले में डालने के बाद उसके बंद वाले हिस्से में से दोनों एंड्स को निकाल लें। यह नॉट लगभग हर तरह के कपड़ों पर अच्छी लगती है।