आजकल काफी ट्रेंडिंग है बोहो ज्वेलरी, सेलेब्स भी करते हैं खूब पसंद, जानिए कैसे पाएं बोहो ज्वेलरी से स्टाइलिश लुक

By Ek Baat Bata | Aug 28, 2020

अपनी सिंपल सी आउटफिट के साथ भी मैचिंग ज्वेलरी पहन कर आप पार्टी लुक पा सकते हैं। आजकल मार्किट में कई अलग-अलग तरह की ज्वेलरी और एक्सेसरीज़ मिलती हैं जैसे सिल्वर ज्वेलरी, ऑक्सीडाइज़्ड ज्वेलरी, बोहो ज्वेलरी आदि। आजकल बोहो ज्वेलरी काफी ट्रेंडिंग है। आपने अक्सर कई सेलेब्रिटीज को भी बोहो ज्वेलरी पहने देखा होगा। बोहो ज्वलेरी अक्सर वो लोग पहनते हैं जिन्हें नेचर से लगाव होता है और जो खुल कर जीना पसंद करते हैं। बोहो ज्वेलरी से आप अपनी पर्सनालिटी और लुक को और भी ज़्यादा निखार सकती हैं। आइए जानते हैं बोहो ज्वेलरी के बारे में - 

बोहो ज्वेलरी या बोहेमियन ज्वेलरी यूरोप के बोहेमियन कल्चर का हिस्सा है। बोहेमियन लाइफस्टाइल फॉलो करने वाले लोग अक्सर फ्री माइंड, नेचर से जुड़े हुए और खुद में विश्वास करने वाले होते हैं। ऐसे लोग आज़ाद होकर जीना पसंद करते हैं जिन्हें समाज की बंदिशें पसंद नहीं होती। अगर बोहो ज्वेलरी की बात की जाए तो यह एक तरह की ट्राइबल ज्वेलरी है जिसमें जो नेचर से जुड़ी चीज़ों को दर्शाती है जैसे पानी, आकाश आदि। बोहेमियन ज्वेलरी में स्टोन, मोती, चांदी, शैल, तांबे और पीतल जैसी धातुओं का इस्तेमाल होता है। बोहेमियन ज्वेलरी नेचुरल थीम पर बेस्ड होती है इसलिए अक्सर बोहो ज्वेलरी में लड़की, चमड़े या पंख का इस्तेमाल होता है। बोहो ज्वेलरी में ज़्यादातर ऐसे रंगों का इस्तेमाल किया जाता है तो नेचर से इंस्पायर्ड हों जैसे नीला, हरा या ब्राउन। 


बोलो ज्वेलरी अलग-अलग शेप और साइज में मिलती है। आजकल बड़े-बड़े बोहो इयररिंग्स, नेकलेस, ब्रेस्लेट चेन, चोकर या एंक्लेट (पायल) बहुत ट्रेंड में हैं।  

बोहो नेकलेस और चोकर 
बोहो नेकलेस को आप अपनी किसी भी ऑउटफिट के साथ पहन सकती हैं। इंडियन या वेस्टर्न दोनों की तरह की ऑउटफिट पर बोहो नेकलेस खूब जंचते हैं। मॉडर्न लुक के लिए आप अपनी सिंपल वाइट शर्ट या कुर्ती के साथ सिल्वर रंग का हैवी बोहो नेकलेस पहन सकती हैं। वहीं अपनी ड्रेस के साथ लेयर्ड बोहो नेकलेस  से आप सॉफ्ट और रोमांटिक लुक पा सकती हैं।बीड्स और शेल्स से बना बोहो नेकलेस बीच लुक के लिए परफेक्ट रहेगा। अगर आप कोई डीप नेक ड्रेस पहन रही हैं तो उसके साथ बोहो चोकर पहनें, ये आपके लुक में चार चाँद लगा देगा। 

बोहो इयररिंग 
आजकल मार्किट में तरह-तरह के बोहो इयर रिंग्स की भरमार है। छोटे-बड़े, हल्के-भरी हर तरह के इयररिंग आपको आसानी से बाज़ार में मिल जाएंगे। बोहो इयररिंग में ज़्यादातर टैसल, फेदर (पंख), बीड्स, स्टोन और सिल्वर का इस्तेमाल होता है। आप चाहें तो सिल्वर  इयररिंग पहन सकती हैं या अलग-अलग रंग के इयररिंग से अपना मनचाहा लुक पा सकती है।  

बोहो रिंग 
बोहो रिंग कई शेप और साइज में मिलती हैं। आप चाहें तो इन्हें मिक्स एंड मैच करके भी पहन सकती हैं। आजकल बड़ी और छोटी बोहो रिंग्स को मिक्स करके पहनने का फैशन काफी ट्रेंड में हैं। बोहो रिंग में कई तरह के स्टोन, पर्ल, सिल्वर का इस्तेमाल होता है। आप अलग-अलग डिज़ाइन और साइज वाली बोहो रिंग भी पहन सकती हैं।  

 बोहो एंक्लेट (पायल)
बोहो एंक्लेट से आप ट्रेडिशनल लुक पा सकती हैं। बोहो एंकलेट्स भी अलग-अलग साइज और शेप में मिलते हैं। आप अपनी ऑउटफिट और पसंद के मुताबिक 
किसी भी डिज़ाइन या साइज का एंक्लेट पहन सकते हैं। बोहो एंकलेट के अलावा बोहो टो-रिंग्स भी काफी फैशन में हैं। बोहो एंक्लेट और टो-रिंग से आप कंप्लीट लुक पा सकती हैं। 

बोहो ज्वेलरी आपको आसानी से किसी भी लोकल मार्किट या ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट पर मिल जाएगी। इस ज्वेलरी की कीमत ज्वेलरी के साइज, डिज़ाइन और उसमें इस्तेमाल की गई चीज़ों के हिसाब से कम-ज़्यादा हो सकती है। अगर आप ज्वेलरी किसी ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट से खरीद रही हों तो बेहतर होगा कि किसी अच्छी और विश्वसनीय वेबसाइट से ही खरीदें।