जानिए फैशन के इस दौर में कौनसी स्कर्ट्स हैं आपके लिए कम्फ़र्टेबल?

By Ek Baat Bata | May 11, 2020

आज के जमाने में हर महीने फैशन का अलग ट्रेंड आ जाता है। लेकिन कुछ कपड़े ऐसे भी होते हैं, जिनका ट्रेंड कभी नहीं जाता वह हमेशा सदाबहार रहते हैं। जब भी आप ऐसे कपड़ों को धारण करते हैं तो हर बार उनका एक नया फैशन होता है लड़कियां खासतौर पर ऐसे कपड़े ही ज्यादा पसंद करती हैं जो हमेशा फैशन के दौर में रहें। इन्हीं कपड़ों में से एक है 'स्कर्ट'। स्कर्ट्स हमेशा नया और स्टाइलिश लुक देती हैं। स्कर्ट्स को वेस्टर्न और ट्रेडिशनल दोनों तरीको से पहन सकते हैं। कपड़ों में स्कर्ट्स का चलन काफ़ी लंबे समय से चला आ रहा है।


कमर के नीचे पहनी जाने वाली स्कर्ट दूसरा सबसे पुराना परिधान है, हर लड़की के कलेक्शन में आपको स्कर्ट्स जरूर मिल जाएंगी। फैशन इंडस्ट्री में आए बदलावों के बाद से कई स्टाइल, लेंथ और तरह-तरह की स्कर्ट बाजार में हमेशा छाई रहती हैं। क्योंकि लड़कियां हर तरह के मौके और इवेंट पर स्कर्ट्स पहनना बहुत पसंद करती हैं। स्कर्ट्स लड़कियों को सिंपल, स्वीट, सॉफिस्टिकेटेड, सीरियस, सेक्सी या शो- स्टॉपर लुक देती है। आज हम आपको बताएंगे कि आप किस तरह अलग-अलग तरीको से स्कर्ट्स पहन सकती हैं। साथ ही अलग-अलग स्कर्ट्स के बारे में आपको जानकारी देंगे।


पेंसिल स्कर्ट
पेंसिल स्कर्ट्स कभी भी आउट ऑफ फैशन नही होती। इसे आप जब मर्ज़ी पहन सकती हैं। यह स्कर्ट हर तरह की बॉडी शेप में बिल्कुल फिट हो जाती है। और यही इसकी सबसे बड़ी खासियत है। साथ ही इस स्कर्ट को किसी भी उम्र की महिलाएं और लड़कियां पहन सकती हैं। केवल ध्यान रखना है, कि पेंसिल स्कर्ट को हमेशा स्टाइलिश तरीके से पहने ताकि यह आपको और अच्छा लुक दे। इस स्कर्ट को आप बिजनेस मीटिंग और कैजुअल आउटिंग में पहन सकती है। ऐसी जगहों पर पेंसिल स्कर्ट्स से बेहतर कोई विकल्प नही हो सकता। इसके साथ आप फुटवियर में बूट्स या वैली पहन सकती हैं। गर्मियों के मौसम में पेंसिल स्कर्ट के साथ किसी खूबसूरत रंग का फ्लोरल टॉप खूब जंचेगा।


लॉन्ग स्कर्ट
लॉन्ग स्कर्ट लड़कियों को बहुत पसंद आती है। क्योंकि इससे स्टाइलिंग कई तरह से की जा सकती है। यह स्कर्ट लड़कियों को काफ़ी ट्रेंडी लुक देती है। इसकी ख़ास बात यह भी है, कि हर तरह की बॉडी टाइप पर लांग स्कर्ट बहुत खूबसूरत लगती है। गहरे खूबसूरत रंगों और प्रिंट्स में फैंसी लॉन्ग स्कर्ट किसी स्टेटमेंट ड्रेस से कम नहीं होती। लांग स्कर्ट्स वाइट कलर की टी-शर्ट पर बहुत जचती है। साथ ही आप डेनिम जैकेट्स के साथ भी लॉन्ग स्कर्ट पहन सकते है।


स्केटर स्कर्ट
स्केटर स्कर्ट फ्लैटरिंग लुक देने में बहुत ही अच्छी है। इस स्कर्ट का चलन हिंदी सिनमा की कई फिल्मों में देखा गया है। इसे कई अभिनेत्रियों ने पहना है। क्रॉप टॉप के साथ स्केटर स्कर्ट काफ़ी कमाल की दिखती है। यह स्कर्ट काफ़ी यूनिक और सेक्सी लुक देती है। इसके साथ प्लेन टी-शर्ट पहन के आप ऑफिस भी जा सकती हैं। यह आपको काफ़ी क्लासी लुक देगी। पार्टी में जाने के लिए स्केटर स्कर्ट के साथ ग्लैमरस टॉप या लेदर जैकेट भी आप पहन सकती हैं।


ए- लाइन स्कर्ट
ए- लाइन स्कर्ट काफ़ी लंबे समय से पहनी जा रही है। यह स्कर्ट कभी भी आउट ऑफ फैशन नहीं जाती बल्कि गर्मियों में इस स्कर्ट का चलन और बढ़ जाता है। हर दूसरी लड़की या महिला गर्मियों में ए-लाइन स्कर्ट पहनना बेहद पसंद करती है। ज्यादातर लड़कियां ए-लाइन स्कर्ट को डेनिम के साथ पहनना पसंद करती हैं। क्योंकि डेनिम के साथ स्कर्ट का बहुत अच्छा लुक आता है। कैजुअल आउटिंग के लिए ए-लाइन डेनिम स्कर्ट के साथ प्रिंटेड ब्लाउज की जोड़ी कमाल की दिखती है। साथ ही टॉप को टक-इन करके इस स्कर्ट के साथ पहना जा सकता है।


हाई वेस्ट स्कर्ट
आजकल की लडकियां हाई वेस्ट चीजे ज्यादा पसंद करती हैं। चाहे वो जीन्स हो या स्कर्ट उन्हें सब कुछ हाई वेस्ट ही पसंद है। क्योंकि हाई वेस्ट में उनका फिगर अच्छा लगता है।साथ ही वो और ज्यादा खूबसूरत लगती हैं। इसलिए हाई वेस्ट स्कर्ट किसी को भी लड़कियां काफ़ी पसंद करती है। या फिर आप हाई वेस्ट स्कर्ट के साथ पतले स्ट्रैप वाले डार्क एब्स्ट्रैक्ट प्रिंट में क्रॉप ब्रा या टॉप पहनने से आपको बहुत ही सेक्सी लुक मिलेगा। साथ ही सेक्सी कॉकटेल लुक के लिए ब्लश बॉडीसूट को हाई वेस्टेड क्रीम मिडी पेंसिल स्कर्ट के साथ पहन सकते है।


मिनी स्कर्ट
यह स्कर्ट बाकी स्कर्ट्स के मुकाबले ज्यादा सेक्सी और हॉट लुक देती है। मिनी स्कर्ट पहनना सबके लिए आसान नहीं होता। क्योंकि बहुत से लोगों को समझ नही आता, कि इसके साथ ऐसा क्या पहनें जिससे उन्हें सेक्सी और ग्लैमर वाला लुक मिले। इस स्कर्ट के साथ किसी भी न्यूट्रल कलर की शर्ट को टक- इन करके पहन सकते हैं।


एसिमेट्रिकल स्कर्ट
एसिमेट्रिकल स्कर्ट यह गर्मियों में पहनने के लिए सबसे कम्फ़र्टेबल स्कर्ट है। यदि आप इस स्कर्ट को सही तरीके से पहनेगी, तो यकीन आपको इस स्कर्ट में बिल्कुल भी गर्मी नही लगेगी। एसिमेट्रिकल स्कर्ट के साथ फिटेड टॉप,ऑफिस ,पार्टी और कैजुअल कही बाहर जाने पर पहन सकती हैं। अगर स्कर्ट की स्टाइलिंग सही तरीके से की जाए तो यह किसी भी मौके के लिए परफेक्ट रहेगी।