इस रेसिपी से अब भिन्डी बनेगी और भी स्वाद

By Ek Baat Bata | Sep 07, 2019

हर दिन महिलाओं के साथ यह समस्या होती है कि वह लंच में नया क्या बनाएं। हर दिन एक ही तरह की सब्जी बनाकर आप परेशान हो जाती हैं। वहीं कई घरों में लोग बहुत सी सब्जी नहीं खाते तो भी महिलाओं को हर दिन कुछ नया बनाने में परेशानी होती है। ऐसे में अगर आप अलग सब्जी नहीं बना सकतीं तो रोज की सब्जी को ही एक नए अंदाज से पेश करें। तो चलिए आज हम आपको आलू व भिंडी की सब्जी की रेसिपी के बारे में बता रहे हैं−
 
सामग्री−
 
तीन कप कटी हुई भिंडी
आधा कप कटे हुए आलू
एक चुटकी हींग
आधा छोटा चम्मच लाल मिर्च पाउडर
आधा छोटा चम्मच अमचूर पाउडर
आधा छोटा चम्मच काली मिर्च पाउडर
एक चम्मच धनिया
एक बड़ा चम्मच तिल
हल्दी
नमक
ऑयल
 
विधि− फ्राइड आलू भिंडी की सब्जी बनाने के लिए पहले एक पैन में ऑयल डालें और उसमें आलू डालकर फ्राई करें। करीबन चार−पांच मिनट तक आलू को फ्राई करें। इसके बाद आलू को एक टिश्यू पेपर पर निकालें। अब तेल में भिंडी डालकर करीबन सात−आठ मिनट तक गोल्डन व क्रिस्पी होने तक पकाएं। अब भिंडी को भी टिश्यू पेपर पर निकालें।
 
अब पैन में थोड़ा सा घी लेकर उसमें हींग व फ्राइड आलू व भिंडी डालकर मिक्स करें। अब इसमें नमक, लाल मिर्च पाउडर, हल्दी, धनिया पाउडर, काली मिर्च पाउडर, अमचूर पाउडर व तिल डालकर मिलाएं और लगातार चलाते रहें। करीबन दो मिनट तक सब्जी को चलाएं ताकि सभी मसाले अच्छी तरह मिक्स हो जाएं।
आपकी फ्राइड आलू भिंडी मसाला बनकर तैयार है। आप इसे लंच में सर्व कर सकती हैं। यह सब्जी रोटी, परांठे व नान के साथ काफी अच्छी लगती है।