Home Beauty Hacks: अगले महीने है शादी तो अपनाएं ये घरेलू नुस्खे, होम ब्यूटी हैक्स से मिलेगी ग्लोइंग स्किन

By Ek Baat Bata | May 07, 2024

हर दुल्हन के लिए अपनी शादी का दिन बेहद खास होता है। इस दिन ब्राइड के लिए लहंगे से लेकर मेकअप और लुक आदि की सभी चीजें बेहद इंपोर्टेंट होती हैं। वहीं शादी की शॉपिंग और तैयारियों के बीच दुल्हन अपनी ब्यूटी का ध्यान नहीं रख पाती हैं। ब्राइड को ग्लोइंग त्वचा पाने के लिए महीनों पहले से तैयारी करनी होती है। वहीं अंदर से ग्लो पाने के लिए हेल्दी डाइट के साथ-साथ होम ब्यूटी हैक्स सहित तमाम सारी चीजों को फॉलो करना होता है।

ऐसे में अगर आप पहले से यह सब नहीं कर पाई हैं और अब आपकी शादी के दिन बेहद करीब आ गए हैं। तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। क्योंकि कम समय के मुताबिक आपको अपने स्किन केयर पर ध्यान देना चाहिए। आप बचे हुए समय में पार्लर से एक-दो फेशियल के साथ यदि सही स्किन केयर फॉलो करेंगी तो आपकी त्वचा ग्लो करेगी। आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको दुल्हन की त्वचा की देखभाल के लिए कुछ आसान टिप्स के बारे में बताने जा रहे हैं। जो खूबसूरत और ग्लोइंग त्वचा पाने में आपकी मदद करेगी।

सीटीएम रूटीन
भले ही आप कितना ही व्यस्त क्यों न हों लेकिन अपना सीटीएम रूटीन नहीं भूलना चाहिए। ग्लोइंग स्किन के लिए त्वचा की सही देखभाल करना बेहद जरूरी है। त्वचा की देखभाल के लिए आपको रोजाना क्लींजिंग, टोनिंग और मॉइस्चराइजिंग जरूर करना चाहिए। वहीं सीटीएम के बीच और टोनिंग के बाद हाइड्रेटिंग सीरम और मॉइस्चराइजर के बाद सनस्क्रीन अप्लाई करनी चाहिए।

हेल्दी डाइट
प्री ब्राइडल को स्किन केयर के लिए अच्छे स्किन केयर प्रोडक्ट का इस्तेमाल करना चाहिए। इसके अलावा ब्राइड का हेल्दी डाइट लेना भी बेहद जरूरी होता है। इसलिए होने वाली ब्राइड को अपनी डाइट में विटामिन सी वाले फल, हरी सब्जियां और सलाद को शामिल करना चाहिए। डाइट में उन चीजों को शामिल करना चाहिए, जिसमें विटामिन, एंटीऑक्सीडेंट्स और हेल्दी फैट्स हों।

होममेड फेस पैक
सैलून में फेशियल के साथ होने वाली ब्राइड को घरेलू उपायों से भी अपने फेस पर ध्यान देना चाहिए। क्योंकि होममेड ब्यूटी हैक्स काफी जल्दी और अच्छा रिजल्ट देते हैं।

दही और हल्दी फेसपैक
एक चम्मच दही में चुटकी भर हल्दी और थोड़ा सा शहद मिलाकर फेस पर अप्लाई करें। अब इसको अपने चेहरे पर लगाएं और सूखने के बाद फेस को धो लें।

बेसन और दूध का फेसपैक
बेसन और दूध का फेस पैक बनाने के लिए एक बड़ा चम्मच बेसन 2 चम्मच दूध में मिलाकर पेस्ट बना लें। फिर इस पैक को अपने फेस पर लगाएं और सूखने पर चेहरा वॉश कर लें।

अच्छी नींद
ग्लोइंग स्किन पाने के लिए डाइट और स्किन केयर के अलावा अच्छी और गहरी नींद भी जरूरी होती है। क्योंकि अच्छी नींद से आपका माइंड रिलैक्स रहता है। जितना आप रिलैक्स रहेंगी उतना ही आपकी त्वचा ग्लो करेगी। साथ ही डार्क सर्कल्स भी नहीं होंगे।