बॉलीवुड सेलेब्स जैसा खूबसूरत दिखना चाहती हैं तो अपनाइए ये आसान मेकअप और ब्यूटी टिप्स

By Ek Baat Bata | Aug 14, 2021

हर लड़की चाहती है कि वह खूबसूरत और स्टाइलिश दिखे। आप चाहे कॉलेज-गोइंग हों या ऑफिस जाती हों, थोड़ा-बहुत मेकअप करना तो आना ही चाहिए।  मेकअप अगर सही से किया गया हो तो ये आपकी खूबसूरती में चार चाँद लग सकता है। जब भी ब्यूटी और मेकअप की बात होती है तो अक्सर हमारे दिमाग में बॉलीवुड एक्ट्रेसेस का ख्याल लगता है। हम अक्सर सोचते हैं कि आखिर ये एक्ट्रेसेस ऐसा क्या करती हैं कि हर वक्त इतनी फ्रेश और ग्लैमरस नजर आती हैं। वैसे खूबसूरत और स्टाइलिश दिखना इतना मुश्किल भी नहीं है। बस इसके लिए आपको कुछ बातों का ध्यान रखना होगा और आप भी खूबसूरत और स्टाइलिश दिख सकती हैं। आज के इस लेख में हम आपको कुछ ऐसी आसान टिप्स बताएंगे जिनकी मदद से आप भी बॉलीवुड एक्ट्रेसेस जैसा स्टाइलिश लुक पा सकती हैं -  
 
अगर आप अपनी पर्सनालिटी को बोल्ड लुक देना चाहती हैं तो रेड आईलाइनर यूज कर सकती हैं। आजकल रेड आई मेकअप काफी ट्रेंड में हैं और कई सेलेब्स भी इसे बखूबी कैरी कर चुकी हैं। रेड आईलाइनर से आप अपनी आँखों को हाईलाइट कर सकती हैं और यह आपको बेहद ग्लैमरस और बोल्ड देगा। ध्यान रखें कि रेड आई मेकअप के साथ बाकी चेहरे के लिए कूल या न्यूड टोन ही चुनें वरना आपका फेस और ज्यादा रेड लगने लगेगा। 

अपनी चीकबोन्स को हाईलाइट करने के लिए आप ब्रॉन्ज़र और हाइलाइटर का इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके लिए आप मेकअप ब्रश से हाइलाइटिंग पाउडर लगाने के बाद शाइन और सेटिंग स्प्रे का इस्तेमाल कर सकती हैं। इससे आपके मेकअप को ग्लॉसी फिनिश मिलेगा। 

बोल्ड स्मोकी आई लुक पाने के लिए आप अपनी आँखों की लोअर आईलिड पर ब्लैक आईलाइनर अप्लाई करके स्मज करें। इसके साथ आप अपर आईलिड पर लाइट और शिमरी आईलाइनर लगा सकती हैं। इससे आपको बेहद स्टाइलिश लुक मिलेगा। 

मेकअप करते वक्त हमेशा एक फीचर को हाईलाइट करें। अगर स्मोकी आई मेकअप कर रही हैं तो न्यूड या हल्के रंग की लिपस्टिक का इस्तेमाल करें। 

हमेशा अपनी स्किन टोन के हिसाब से लिपस्टिक चुनें। अगर कोई लिपस्टिक आप पर फबती है तो उसे हमेशा अपने साथ कैरी करें। अब चाहे तो लाइट पिंक लिप ग्लॉस हो या बोल्ड रेड लिपस्टिक, जो आपके फेस पर सूट करे वही इस्तेमाल करें। 

मेकअप के साथ-साथ स्किन का ध्यान रखना भी बेहद जरूरी है। मेकअप हटाने के बाद हमेशा स्किन को अच्छी तरह साफ करें। इसके लिए किसी अच्छे क्लीन्ज़र से चेहरा धोएं और फिर टोनर और मॉइस्चराइजर लगाएं। 

फ्रेश और ग्लोइंग स्किन पाने के लिए जितना हो सके खुद को हाइड्रेटेड रखें। इसके लिए खूब पानी पिएँ जिससे अपनी आपकी स्किन और बॉडी हाइड्रेट रहे।