रिलीज हुआ तापसी पन्नू की 'रश्मि रॉकेट' का ट्रेलर, एथिलीटों के संघर्ष को बयाँ करती है फिल्म की कहानी

By Ek Baat Bata | Sep 24, 2021

बॉलीवुड एक्ट्रेस तापसी पन्नू अपनी अपकमिंग फिल्म रश्मि रॉकेट में एक बार फिर दर्शकों का मनोरंजन करने को तैयार हैं। इस फिल्म में तापसी एक एथिलीट की भूमिका में नजर आएंगी। हाल ही फिल्म का ट्रेलर रिलीज किया गया है जो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। यह फिल्म 15 अक्टूबर को Zee5 पर रिलीज़ होगी।

फिल्म की कहानी 
रश्मि रॉकेट की कहानी एक छोटे से गांव की लड़की के इर्द-गिर्द घूमती है, जो विश्व चैंपियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व करने का सपना देखती है। रश्मि एक अविश्वनीय रूप से तेज धावक है लेकिन अपने सपनों को पूरा करने के सफर में उसे पता चलता है कि हमारे देश की सदियों पुरानी व्यवस्था के तहत 'लिंग परीक्षण' के नाम पर महिला एथलीटों के शोषण का सामना करना पड़ता है। रश्मि की ज़िंदगी तब बदल जाती है जब उसे लिंग परीक्षण में फेल करने के बाद खेल से बैन कर दिया जाता है। इसके बाद वह अपना सम्मान हासिल करने और अपनी पहचान बनाए रखने के लिए दौड़ती है। इस तरह रश्मि की एथलेटिक प्रतियोगिता उसकी व्यक्तिगत लड़ाई में बदल जाती है। यह फिल्म कई महिला एथलीटों के संघर्ष से प्रेरित है।
 
रश्मि रॉकेट का निर्देशन आकर्ष खुराना ने किया है और फिल्म रोनी स्क्रूवाला, नेहा आनंद और प्रांजल खंडड़िया द्वारा सह-निर्मित है। फिल्म में रश्मि की प्रेमी  के रूप में प्रियांशु पेन्युली, वकील के रूप में अभिषेक बनर्जी और उनकी मां के रूप में सुप्रिया पाठक हैं। इस फिल्म के लिए तापसी पन्नू ने बहुत कठिन ट्रेनिंग ली है। तापसी पन्नू ने जिस तरह से खुद को अपने कैरेक्टर में ढाला है, उसमें वो एक कम्पलीट एथलेटिक की तरह नजर आ रही हैं। शरीर, व्यवहार और ऑन-फील्ड एक्शन के साथ तापसी काफी जबरदस्त लग रही हैं। कुछ दिनों पहले तापसी ने अपने इंस्टाग्राम पर फिल्म के लिए अपने प्रेप सेशन का वीडियो भी शेयर किया था। फिल्म के ट्रेलर में तापसी पन्नू के दमदार डायलॉग और शानदार अभिनय कौशल को देखकर दर्शकों को इस फिल्म से काफी उम्मीदें हैं।