इन डेनिम पैंट्स से बनाएं अपने वार्डरोब को अप-टू-डेट और स्टाइलिश

By Ek Baat Bata | Sep 07, 2019

डेनिम पैंट्स एक ऐसा परिधान है, जिसे बच्चों से लेकर बड़ों तक, पुरूष से लेकर महिलाओं तक हर कोई पहनना पसंद करता है। इसे आप टी−शर्ट से लेकर शर्ट, टॉप यहां तक की कुर्ती के साथ भी आसानी से टीमअप कर सकते हैं। वैसे तो डेनिम पैंट हर किसी की वार्डरोब में आसानी से मिल जाती है, लेकिन अगर आप अपने वार्डरोब को और भी अधिक स्टाइलिश बनाना चाहते हैं तो डेनिम की इन पैंट्स को अपने वार्डरोब का हिस्सा बनाएं। तो चलिए जानते हैं लेटेस्ट डेनिम पैंट्स स्टाइल के बारे में−

हाई वेस्ट जींस

हाई वेस्ट जींस कभी भी टेंड से आउट नहीं होती और अगर आप इस जींस में इनवेस्ट करती हैं तो आपको कभी भी निराश नहीं होना पड़ेगा। इस तरह की जींस हर तरह के बॉडी टाइप व शेप पर जंचती है। आप इस जींस को और भी अधिक टेंडी बनाने के लिए प्लेन हाई वेस्ट जींस खरीदने के स्थान पर पैचवर्क, स्टड्स, क्रॉप्स या प्रिंटेड हाई वेस्ट जींस खरीदें।

स्लिम फिट जींस

अब स्किनी जींस के स्थान पर स्लिम फिट जींस को पसंद किया जा रहा है। इस तरह की जींस न तो लूज होती है और न ही टाइट। अगर आप कंफर्टेबल तरीके से फिटेड जींस पहनना चाहती हैं तो स्लिम फिट जींस एक बेहतरीन ऑप्शन है।

क्रॉप्ड जींस

इस जींस की खासियत यह है कि हर उम्र की महिला पर यह जींस फबती है। इस जींस की लेंथ आपके एंकल तक नहीं होती, बल्कि यह घुटनों से नीचे और एंकल से थोड़ा उपर होती है। अपनी लेंथ के कारण ही यह एक कूल लुक देती है।

मिक्स डेनिम शेड्स

अगर आपको लगता है कि जींस में केवल एक या दो शेड्स ही अच्छे लगते हैं तो आप गलत है। अगर आप अपने लुक के साथा थोड़ा एक्सपेरिमेंटल हो सकती हैं तो एक ही जींस में मिक्स डेनिम शेड्स टाई कर सकती है। इस तरह की जींस को कई तरह से मिक्स एंड मैच करके पहना जा सकता है और यह देखने में भी काफी अच्छी लगती है।

हेम डिटेल्स

यह जींस सिंपल होने के बावजूद भी काफी स्टाइलिश लगती हैं। इस तरह की जींस वैसे तो सिंपल होती हैं, लेकिन जींस के हेम को स्टाइलिश बनाया जाता है। जींस के एंड पर बो लुक, कट्स या फेदर आदि का इस्तेमाल किया जाता है, जिसके कारण पूरी जींस का ही लुक बदल जाता है।