पार्टनर में हैं ये 7 क्वालिटीज़ तो समझिए आपको मिल गया है आपका मिस्टर राइट

By Ek Baat Bata | Nov 23, 2021

प्यार एक ऐसा एहसास है जो ज़िंदगी को और ज़्यादा खूबसूरत बना देता है। ऐसे में अगर कोई सच्चा चाहने वाला साथ हो तो दुनिया जन्नत से कम नहीं लगती है। हर किसी की ख़्वाहिश होती है कि उसका पार्टनर उसे खूब प्यार करे और उसका ख्याल रखे लेकिन कई बार हम समझ नहीं पाते हैं कि हमारा पार्टनर हमसे सच में प्यार करता है या नहीं? कई लोग बहुत ज़्यादा एक्सप्रेसिव नहीं होते हैं और उन्हें समझ नहीं आता है कि वे अपना प्यार कैसे जाहिर करें। ऐसा ज़रूरी नहीं होता कि कोई आपको गिफ्ट्स दे या आपको बाहर ले जाए तो ही वे आपसे प्यार करता है, कुछ लोग कई और तरीकों से अपना प्यार दिखाते हैं। अगर आप भी इसी कंफ्यूजन में हैं कि आपके पार्टनर को आपसे सच्चा प्यार है या नहीं तो आज का यह लेख ज़रूर पढ़ें। आज हम आपको ऐसे 7 साइन बताने जा रहे हैं जिनसे आपको अपने पार्टनर की सच्ची मोहब्बत का अंदाज़ा लग जाएगा। 

आपके साथ वक्त बिताना चाहते हैं 
अगर आपके पार्टनर आपके साथ वक्त बिताना चाहते हैं तो समझ लीजिए कि वे आपसे सच में प्यार करते हैं क्योंकि हमें उन्हीं लोगों के साथ वक्त बिताना अच्छा लगता जिनसे हम प्यार करते हैं।  घर, काम और अन्य जिम्मेदारियों के बावजूद अगर वे आपके साथ समय बिताने की कोशिश करते हैं तो उनका प्यार सच्चा है।  

रखते हैं आपकी खुशी का ख्याल 
अगर आपके पार्टनर आपसे सच में प्यार करते हैं तो वे हर समय आपकी खुशी का ख्याल रखेंगे।  आपको क्या पसंद है और क्या नापसंद है, अगर वे इन सब बातों का ध्यान रखते हैं तो उनकी मोहब्बत सच्ची है।  अगर उनकी कोई बात आपको पसंद नहीं है और वे आपके लिए उसे बदलने की कोशिश करें तो उनका प्यार सच्चा है।  

आप पर है पूरा भरोसा 
किसी भी रिलेशनशिप में ट्रस्ट बहुत ज़रूरी होता है। जहाँ शक होता है, वहां अक्सर प्यार कमज़ोर पड़ जाता है। अगर आपके पार्टनर आप पर ट्रस्ट करते हैं तो यह एक पॉजिटिव साइन है।  

आपकी फैमिली का भी रखें ख्याल 
जब दो लोग रिलेशनशिप में होते हैं तो वे अपने पार्टनर की फैमिली और बाकी करीबी लोगों को भी पसंद करने लगते हैं।  अगर आपके पार्टनर आपके साथ-साथ आपकी फैमिली का भी ख्याल रखते हैं या आपके माँ-बाप को भी अपने माँ-बाप की तरह ट्रीट करते हैं तो कभी भी उनके प्यार पर शक ना करें।  

इश्क हो आँखों से बयाँ 
कभी-कभी हमें अपना प्यार ज़ाहिर करने के लिए शब्दों की ज़रुरत नहीं होती है, बिना कुछ कहे भी आप अपना प्यार साबित कर सकते हैं।  अपने पार्टनर की बॉडी लैंग्वेज पर ध्यान दें।  अगर आपको देखकर उनकी आँखों में अलग सी चमक आ जाती है या उनका चेहरा खिल उठता है या सिर्फ उनके देखने के अंदाज़ से ही आप जान जाएंगे कि वे आपसे प्यार करते हैं।  

आपकी और आपके विचारों की कद्र करें 
जो इंसान आपको और आपके विचारों को एहमियत देता है, उसकी ज़िंदगी में आपकी कोई ख़ास जगह है।  ऐसा ज़रूरी नहीं कि दो लोगों की विचारधारा एक जैसी हो, लेकिन अगर फिर भी आपके पार्टनर आपकी बातों को सुनते हैं और समझने की कोशिश करते हैं तो वे सचमें आपकी इज्ज़त हैं।  

आपको खुद से प्यार करना सिखाएं 
अगर आपके पार्टनर आपसे सच्चा प्यार करते हैं तो वे आपको खुद से प्यार करना सिखाएंगे।  अगर आपके पार्टनर आपकी छोटी-छोटी खुशियों में आपसे ज़्यादा खुश होते हैं या आपको आपके अंदर छुपी खूबियों के बारे में एहसास दिलाते हैं तो समझ लीजिए वही हैं आपके मिस्टर राइट।