अगर इंट्रोवर्ट है आपका पार्टनर तो समझें उसके प्यार जाहिर करने के ये तरीके

By Ek Baat Bata | Oct 11, 2021

प्यार दुनिया का सबसे खूबसूरत एहसास होता है। हर कोई चाहता है कि उसका पार्टनर उससे अपने प्यार का इज़हार करे और उसके साथ प्यार के कुछ पल बिताए। लेकिन अगर आप इस बात से परेशान हैं कि आपके पार्टनर कभी आपको आई लव यू नहीं बोलते या जल्दी से अपनी फीलिंग्स नहीं दिखाते तो घबराइए मत। आपके मन में ये ख्याल भी आते होंगे  कि क्या आपके पार्टनर आपसे प्यार नहीं करते या अब आप उन्हें पसंद नहीं? लेकिन आपका ऐसा सोचना गलत है क्योंकि ये जरूरी नहीं कि अगर आपके पार्टनर बोलते नहीं तो वो आपसे प्यार नहीं करते। हर किसी का प्यार दिखाने का तरीका अलग होता है। कुछ लोग खुलकर प्यार का इज़हार करने में यकीन रखते हैं तो कुछ लोग इतनी आसानी से अपनी फीलिंग्स नहीं दिखा पाते। लेकिन अगर आपके पार्टनर अपना प्यार जाहिर ना करते हों तो आपको ये समझने की जरूरत है कि उनका प्यार दिखाने का तरीका थोड़ा अलग है। आज के इस लेख में हम आपको बताएंगे कि अगर आपके पार्टनर अपना प्यार जाहिर नहीं करते तो आपक किन बातों से जान सकती हैं कि वो आपसे प्यार करते हैं - 

प्यार एक एहसास है 
ऐसा ज़रूरी नहीं कि प्यार का इज़हार करने के लिए आपको हमेशा फिजिकल टच की जरूरत होती है। कई बार बिना कुछ कहे भी प्यार दिखाया जा सकता है। एक किस या हग से ज़्यादा मायने रखता है आपके पार्टनर का आपके साथ होना। आपके पार्टनर आपके साथ वक्त बिताएं या आपके साथ फ्यूचर के बारे में बात करें तो यह एक हग या किस से कई ज्यादा खास होता है।  

छोटी-छोटी बातें भी होती हैं बहुत खास 
आपका पार्टनर भले ही दूसरों की तरह रोमांटिक बातें ना करता हो लेकिन ऐसी बहुत सी चीज़ें हैं जिनसे वो अपना प्यार जाहिर करता है। अगर वो आपके बर्थडे पर हैंडमेड कार्ड दे या आपकी पसंद का खाना बनाए तो समझ जाइए कि उनके प्यार दिखाने का तरीका थोड़ा अलग है। 

उनकी केयर में ही छुपा है उनका प्यार 
आपको भले ही ऐसा लगता हो कि शायद आपके पार्टनर को आपसे प्यार नहीं क्योंकि वो कभी आपको आई लव यू नहीं बोलते। लेकिन हो सकता है कि आप उनके प्यार करने के तरीके को समझ ही आ पाई हों। अगर आप कभी ऑफिस से थक के घर आई हों और वो आपके लिए कॉफी बनाकर ले आएं या आप बीमार हों तो रातभर आपकी देखभाल करें तो समझ जाइए कि उनकी केयर में ही उनका प्यार छुपा है। 

दिखावे के लिए नहीं करते प्यार 
कई कपल ऐसे होते हैं जो दूसरों के सामने ये दिखाने में लगे रहते हैं कि वो एक-दूसरे से बहुत प्यार करते हैं। ऐसे में हो सकता है कि बहुत से लोग आपसे आपके रिलेशनशिप को लेकर सवाल करें या ये पूछें कि आपके और आपके पार्टनर के बीच सब ठीक तो है ना?  लेकिन आपको लोगों की ऐसी बातों पर ज्यादा ध्यान नहीं देना चाहिए। ये मायने नहीं रखता कि आपके पार्टनर दूसरों के सामने आपका हाथ पकड़ते हैं या नहीं। अगर आपको उनके साथ हमेशा स्पेशल महसूस होता है तो आपको किसी और बात की चिंता नहीं करनी चाहिए। 

उम्र के साथ आती है समझ 
अक्सर कम उम्र में लोग समझते हैं कि अगर कोई आपको बार-बार आई लव यू बोले या कहे कि वो आपके साथ अपनी पूरी जिंदगी बिताना चाहता है तो मतलब वो आपसे बहुत प्यार करता है। लेकिन उम्र के साथ-साथ यह बात भी समझ आ जाती है कि सच्चे प्यार का मतलब साथ रहना नहीं साथ निभाना है। भले ही आपके  पार्टनर अपना प्यार जाहिर ना करते हों लेकिन वो आपके साथ अपने आगे की ज़िंदगी बिताने के बारे में सोचते हैं और यही सच्चे प्यार की पहचान है। 

आपकी सपनों को पूरा करने की कोशिश 
यह जरूरी नहीं कि हमेशा फिजिकली ही प्यार किया जाए। अगर आपके पार्टनर आपके सपनों के बारे में बात करते हैं और उन्हें पूरा करने के लिए आपको प्रेरित करते हैं तो यह भी प्यार दिखाने का एक तरीका है। आप जब भी उनके साथ बात करती हैं आपको हमेशा एक अलग एहसास होता है, जैसे कोई है जो आपके बारे में आपसे ज्यादा सोचता है। उनके साथ कोई भी प्रॉब्लम शेयर करके आप अच्छा महसूस करती हैं और वो हमेशा आपको खुश रखने की कोशिश करते हैं। 

बहुत खूबसूरत होते हैं उनके साथ बिताए प्यार के पल 
जब आपके पार्टनर कभी-कभी अपने प्यार का इज़हार करें या आप दोनों साथ में प्यार के कुछ हसीं पल बिताएं तो वह एहसास शब्दों में बयां कर पाना मुश्किल है। अगर आपके पार्टनर कभी-कभी ही प्यार जाहिर करें तो उस लम्हे को जीने की कोशिश करें, क्योंकि उसका एहसास सबसे अलग होता है।