लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में बना रहे प्यार तो अपनाएं ये उम्दा टिप्स

By Ek Baat Bata | May 25, 2020

आज हम बात करने वाले हैं, लॉन्ग डिस्टेन्स रिलेशनशिप की, कुछ लोग ऐसा सोचते हैं कि लंबी दूरी के संबंधों में प्यार मर जाता है। क्योंकि उन लोगो का मानना है कि जो लोग दूर रहते हैं, वो लोग मिल नही पाते जिसके कारण प्यार कम होता जाता है और धीरे-धीरे प्यार खत्म हो जाता है। लेकिन ऐसा जरूरी नही हैं। प्यार को जिंदा रखना उन दोनों के हाथ में है जो लोग इस रिश्ते में होते हैं।
 
रोज मिलने से प्यार नही बढ़ता बल्कि प्यार में दो लोगो के बीच लगाव होना जरूरी है। अक्सर ऐसा होता है कि लॉन्ग डिस्टेन्स रिलेशन में गलतफहमी के कारण एक दूसरे के बारे में गलत विचार बन जाते हैं। अगर आपका पार्टनर कहीं काम मे व्यस्त है और बात नही हो पाती तो आप सोचने लग जाते हैं कि ऐसा क्या काम कि मैसेज करने का भी समय नही मिला। ऐसा सोचने से पहले आपको बात करके ये जानने की कोशिश करनी चाहिए कि आखिर कहीं वो परेशान तो नहीं।

लॉन्ग डिस्टेन्स रिलेशनशिप सबसे बेहतर रिलेशन होता है, इस रिलेशनशिप में रहने वालों में जितना प्यार और जितनी समझदारी होती है। शायद बाकी लोग नही समझ पायेंगे। एक रिलेशनशिप में कुछ पल मिलने के लिए दोनों महीनों इंतजार करते हैं। कुछ पल साथ बिताने के लिए सैकड़ो तैयारियां करते हैं।
 
शायद कुछ लड़ाई झगड़े भी हो जाएं पर एक दूसरे से थोड़े देर कॉल पर बात होने के बाद उनकी खुशी उस गुस्से से दोगुनी हो जाती है। लॉन्ग डिस्टेन्स वाले प्रेमी एक दूसरे को छोटे-छोटे सरप्राइज और खुशी देने के लिए अपने हर खर्चे से पैसे सेव करते हैं ताकि अपने पार्टनर को खुश कर सके इसलिए चाहे आप अपने पार्टनर से एक महीने के बाद मिलें या 6 महीने के बाद आपका प्यार बढ़ता है।

तो आज हम आपसे शेयर करने वाले हैं लॉन्ग डिस्टेन्स रिलेशनशिप के लिए कुछ टिप्स 

1. एक साथ मिलकर कर सकते हैं काम- ऐसा नहीं कि आप लोग दूर रहते हैं तो साथ में कुछ नही कर सकते। आप एक टाइम पर एक ही टेलीविजन शो देखें और फ़ोन पर उसके बारे में बात भी करें इससे आपको एक साथ होने में अनुभव होगा। आप एक ही समय पर खाना बना सकते हैं, फ़ोन पर बात करते हुए एक साथ खाना बनाते हुए आपको लगेगा जैसे आप एक साथ खाना बना रहे हैं। इस से आपका अकेलापन महसूस नहीं होगा।

2. मिलने की प्लानिंग करें- आप फ़ोन पर बात करते वक्त आगे आने वाले समय में मिलने के लिए प्लानिंग कर सकते हैं, ऐसा करने से आपको मिलने की उत्सुकता बढ़ती है। आप ये तय करें कि आप मिलने के बाद क्या करेंगे, मूवी देखने का प्लान कर सकते हैं ऐसा करने से आपका समय भी बचेगा मिलने के बाद आपको सोचना नही पड़ेगा कि क्या करें?

3. अपने दिन की करे बहतरीन शुरुआत- बेशक आप दूर रहते हैं, पर आप अपने दिन की शुरुआत प्यार से करे सुबह-सुबह रोमांटिक मैसेज भेजें जो आप पास होने पर बोलते हैं वो आप मैसेज पर बोल सकते हैं। रोमांटिक मैसेजों के साथ अपने दिन की शुरुआत करें। इस से आपका प्यार और बढ़ेगा।

4. पुराना तरीका है बेस्ट- अगर आप अपने पार्टनर से प्यार करतें हैं तो प्यार का इजहार करने के लिए उसे लेटर लिख सकते हैं, पुराने समय में जब लोगों के पास इंटरनेट और मोबाइल फोन नही होते थे, तब लोग लेटर लिख कर बात करते थे। ये पुराना तरीका बेशक है पर ये अपना प्यार जाहिर करने का एक बहुत अच्छा तरीका है। आप उन्हें लेटर के साथ कोई गिफ्ट भी भेज सकते हैं, इससे आपके पार्टनर के दिल में आपके लिए प्यार और बढ़ जाएगा।

5. वीडियो कॉलिंग ऍप्स- स्काइप या गूगल डुओ जैसे वीडियो कॉलिंग ऐप्स ने तो लॉन्ग डिस्टेन्स को बिल्कुल शार्ट कर दिया है, इसके जरिए आप एक दूसरे को पास महसूस करते हैं, आप अपने पार्टनर से हर रोज एक बार वीडियो कॉल करें और उस से दिन भर की बातें कर इस से आपकी दूरियां कम हो जाएंगी। ऐसी बहुत सी एप्लिकेशन्स हैं जिसके जरिये आप अपने पार्टनर से बात कर सकते हैं अगर आपके पास लैपटॉप है तो वीडियो कॉल के लिए बेस्ट तरीका है लैपटॉप।

6. फोटोज शेयर करें- जब भी आप कुछ फनी काम कर रहे हैं तो आप अपने पार्टनर को फ़ोटो भेजे एक दूसरे से फोटोज वीडियो शेयर करें आजकल व्हाट्सअप जैसे फीचर्स ने ये काम इतना आसान कर दिया है कि आप अपने पार्टनर को आसानी से फोटोज भज सकते हैं। जब भी आप फोटोज शेयर करते हैं तो इस से आपके पार्टनर को पता चलता है कि आप उसके बारे में कितना सोचती हैं आप कोई फनी या कोई जोक आदि की वीडियो भी शेयर करती रहें ताकि आपके पार्टनर का मूड भी सही रहे इससे वो भी आपको उतनी ही अहमियत देंगे।

7. सरप्राइज है एक अच्छा आईडिया-  आप अपने पार्टनर के लिए सरप्राइज प्लान कर सकती हैं, लेकिन कभी भी ऐसा न हो कि आपका सरप्राइज सामने वाले के लिए शॉक बन जाए।

8. रोज करें बात-  ये सबसे जरूरी है कि आप अपने पार्टनर से रोज बात करें, भले ही आप कितने भी दिन में मिले और कितने भी दूर रहते हों लेकिन अगर आप हर रोज अपने पार्टनर से बात करते हैं तो आपका प्यार कभी कम नही होगा। आप दिन में हमेशा उससे पूछें कि आज उनका क्या प्लान है, कहां जाने वाले हैं।
 
उसे टाइम-टाइम पर मैसेज करते रहें अपने बारे में बताते रहें ध्यान रहे कि आपके पार्टनर को ये महसूस न हो कि आप उस पर पाबन्दी लगा रहे हैं। बल्कि ये महसूस कराएं की आप उसकी केयर करते हैं। अगर आप रोज बात नही करेंगे तो हो सकता है कि आपके पार्टनर के मन में सवाल उठने शुरू हो जायेंगे कि आप उसे समय नही दे रहे इसलिए आपस में बात करना बहुत जरूरी है।