आपके प्यार के रिश्ते को और मजबूत करने में बेहद काम आएंगे ये लव टिप्स

By Ek Baat Bata | May 05, 2020

कई बार हमें जिंदगी में ऐसे इंसान की जरूरत होती है, जो हमारे साथ उस वक्त रहे जब कोई भी ना हो। परिवार और दोस्तों के साथ हम अपनी हर बात शेयर कर सकते हैं पर कुछ बात ऐसी होती हैं जो केवल ऐसे इंसान से शेयर कर सकते हैं वो इंसान होता जिसके साथ हम अपना जीवन बिताना चाहते हैं। इस रिश्ते को प्यार कहते हैं।

कई बार हम किसी को पसंद करने लगते हैं, फिर हम हर कोशिश करते हैं उसको पाने की। दोस्तों से तरीके सीखते हैं उन्हें इम्प्रेस करने के उनके सामने अच्छे दिखने की हर कोशिश करते हैं। लेकिन जब हमारा रिश्ता बन जाता है तो वो प्यार झगड़ो में बदल जाता है। कुछ गलतफहमियो की वजह से झगड़े होने लगते हैं। इसलिए आज हम आपको बताएँगे अपने इस प्यारे रिश्ते में दोबारा प्यार बढ़ाने के कुछ टिप्स-

1.अपने प्यार को जाहिर करने सीखें- जब तक आपका क्रश हाँ नहीं करता तब तक तो आप उन्हें प्यार दिखाते हैं। पर कई बार ऐसा होता है कि आप प्यार तो करते हैं पर उस रिश्ते में आने के बाद जताने से हिचकते हैं, भले ही आपका रिश्ता कितना ही नया हो, कितना ही पुराना हो आपको अपना प्यार जरूर जाहिर करना चाहिए।

2.समय गुजारें- किसी भी रिश्ते को मजबूत करने के लिए समय सबसे जरूरी होता है। अगर आप अपने प्यार को समय नहीं दे सकते तो उस रिश्ते को आप प्यार का नाम नहीं दे सकते। इसलिए अपने पार्टनर के साथ समय जरूर बिताएं।

3.अपने पार्टनर को कॉम्प्लिमेंट जरूर दें- दुनिया मे हर इंसान तारीफ जरूर चाहता है। इसलिए जब भी आपका आपका पार्टनर अच्छे से तैयार हो तो उसकी तारीफ जरूर करें आपकी एक तारीफ से वो खुश हो जायँगे।

4.सोने से पहले मैसेज जरूर करें- अगर आपका पार्टनर आपसे दूर है, तो उसे सोने से पहले मैसेज जरूर करें ताकि उन्हें आपसे दूर होने से अकेलापन महसूस ना हो और अगर आप साथ रहते हैं तो भी आप सोने से पहले उनसे कुछ समय बात जरूर करें।

5.उसकी बातों को प्राथमिकता जरूर दें- आप अपने पार्टनर की बातों को सुनेंगे तो वो भी आपकी बातें समझेंगे और एक-दूसरे के लिए आपके दिल मे रेस्पेक्ट बढ़ेगी। इसलिए अपने साथी की बातों प्राथमिकता जरूर दें।

6.तोहफे भी हैं जरूरी- भले ही छोटे गिफ्ट दें पर अपने पार्टनर को स्पेशल फील कराने के लिए जन्मदिन या किसी स्पेशल मोके पर तोहफे जरूर दें। आपको दिखावे की जरूरत नहीं आप अगर प्यार करते हैं तो छोटी-छोटी चीजों से आपका साथी बहुत खुश हो जायेगा।

ये कुछ छोटी गलतियां है जो आप अपने रिश्तों में करते हैं वो भी अनजाने में इसलिए छोटी-छोटी चीजो में खुशियां ढूंढकर और और ऊपर लिखी हुई बातों को ध्यान देकर आप अपने प्यार को मजबूत बना सकतें हैं।