फॉलो करें ये टिप्स ताकि लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में न आएं दूरियां

By Ek Baat Bata | May 12, 2021

आज के समय में कई कपल्स को काम या नौकरी के चलते एक दूसरे से अलग रहना पड़ता है।अपने करियर के खातिर कपल्स को अपने पार्टनर से दूर किसी दूसरे शहर में रहना पड़ता है। लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप कठिन होता है क्योंकि इसमें आप अपने पार्टनर से बार-बार मिल नहीं पाते हैं। एक दूसरे से मिलना, एक दूसरे के पास बैठकर बातें करना और डेट पर जाना, कपल्स यह सब लॉन्ग डिस्टेंस में मिस करते हैं। वहीं दूरियों के चलते कई कपल्स में लड़ाई-झगड़े बढ़ जाते हैं और रिश्ता टूटने की कगार पर आ जाता है। हालांकि, ऐसा भी नहीं है कि लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप चलाया न जा सके। कुछ बातों को ध्यान में रखकर आप लॉन्ग डिस्टेंस में रहते हुए भी अपने पार्टनर के साथ एक मजबूत रिश्ते में रह सकते हैं। आज के लेख में हम आपको कुछ ऐसी टिप्स बताने जा रहे हैं जिससे आपको अपने लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप को मजबूत बनाने में मदद मिलेगी -

पार्टनर से जुड़े रहें 
अगर आप लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में भी अपना प्यार बरकरार रखना चाहते हैं तो अपने पार्टनर के टच में बने रहें। ज्यादातर लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप बातचीत ना होने की वजह से खराब हो जाते हैं। अपने पार्टनर के साथ फोन कॉल या वीडियो कॉल के जरिए टच में रहें। इससे आप दोनों को लगेगा कि आप एक-दूसरे के साथ हैं।

लव लेटर या गिफ्ट के जरिए कहें मन की बात 
लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप का मतलब यह नहीं है कि आप अपने पार्टनर को प्यार नहीं जता सकते हैं। आप अपने पार्टनर को लव लेटर, ग्रीटिंग कार्ड या कोई गिफ्ट भेज कर अपने मन की बात कह सकते हैं, इससे आपके पार्टनर को अच्छा लगेगा और आप दोनों का रिश्ता मजबूत होगा,

सेक्सटिंग से फील करें इंटिमेसी 
आजकल युवाओं के बीच सेक्सटिंग बहुत पॉपुलर है। आप अपने पार्टनर के साथ मैसेज में या फोन पर कुछ रोमांटिक और चुलबुली बातों से वर्चुअल सेक्स का मजा ले सकते हैं। इससे आप और आपके पाटनर दूर रहकर भी इंटीमेसी का मजा ले सकते हैं।

करें दोबारा मिलने की प्लानिंग 
अगर आप एक लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में है तो अपने पार्टनर के साथ दोबारा मिलने के बारे में बात कर सकते हैं। आप और आपके पार्टनर साथ में प्लान कर सकते हैं कि जब आप दोबारा मिलेंगे तो क्या क्या करेंगे और कैसे साथ वक्त बिताएंगे। 

पार्टनर की बातें सुनें 
अगर आप चाहते हैं कि आपका लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप मजबूत रहे तो अपने पार्टनर की बातों को धैर्य से सुनें। हो सकता है कि आपके पार्टनर को आपकी कमी खल रही हो या वे किसी बात को लेकर परेशान हों। ऐसे में आपको चाहिए कि आप दूर रहकर भी उन्हें एहसास दिलाएं कि आप उनके साथ हैं।

शक की न हो गुंजाइश 
ज्यादातर लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप शक की वजह से खत्म हो जाते हैं। अक्सर देखा जाता है कि लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में कपल्स एक दूसरे पर शक करने लगते हैं जिसकी वजह से उनके बीच लड़ाई झगड़े शुरू हो जाते हैं। इसलिए अपने पार्टनर पर बेवजह शक ना करें। अगर आपको लगता है कि आपके पार्टनर आपसे कुछ छुपा रहे हैं तो उनके साथ खुलकर इस बारे में बात करें।

पार्टनर को दें पर्सनल स्पेस 
कुछ लोग लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में आने के बाद अपने पार्टनर की जिंदगी में कुछ ज्यादा ही दखलंदाजी शुरू कर देते हैं। अपने पार्टनर पर कुछ ज्यादा ही रोक टोक लगाना या पूछताछ करना सही नहीं है। इससे आपका रिश्ता खराब होगा।