दिवाली पर घर सजाने के लिए फॉलो ये आसान टिप्स, बढ़ जाएगी त्योहारों की रौनक

By Ek Baat Bata | Oct 23, 2021

त्योहारों का सीजन शुरू हो चुका है। सभी को पूरे साल इस टाइम का इंतजार रहता है जब चारों तरफ खुशी का माहौल होता है। अगले महीने दीपावली का त्योहार है। इस खास मौके पर लोग एक-दूसरे के घर जाते हैं और आपस में खुशियाँ शेयर करते हैं। ऐसे में हर कोई अपने घर को ऐसे सजाना चाहता है कि सब लोग देखते रह जाएं। अगर आप भी इस फेस्टिव सीजन में अपने घर को नए अंदाज़ में सजाना चाहते हैं तो आज का यह लेख जरूर पढ़ें। आज के इस लेख में हम आपको त्योहारों में घर को सजाने की कुछ आसान टिप्स देने जा रहे हैं - 

लाइट से सजाएँ अपना घर 
कोई भी त्योहार या खास मौका रौशनी और जगमगाती लाइटों के बिना अधूरा है। दिवाली के खास मौके पर आप अपने घर को फेयरी लाइट्स या एलईडी लाइट्स से सजा सकते हैं। इसके अलावा आप घर को सजाने के लिए पेंडेंट लाइट्स या हिडन लाइट्स का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। इससे आप अपने घर के खूबसूरत हिस्से को हाईलाइट कर सकते हैं। 

मंदिर को सजाएँ 
त्योहारों के खास मौके पर आप अपने मंदिर को फूलों, रंगोली और दीयों से सजा सकते हैं। आप रंगीन कागज से मंदिर को सजाने के लिए झालर बना सकते हैं। इसके अलावा आप मिट्टी के सजावटी सामानों से मंदिर की सजावट कर सकते हैं। 

रंगों का करें इस्तेमाल  
आप दिवाली या त्योहारों के खास मौके पर आप घर को सजाने के लिए अलग-अलग रंगों का इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे आप घर को एक फेस्टिव लुक दे सकते हैं। घर के कमरों के पर्दों से लेकर बेडशीट, पिलो कवर और कुशन कवर के लिए रंगों का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके साथ ही आप कमरे में पॉलीस्टर या ओलेफिन कार्पेट बिछा कर अपने घर को एक रॉयल लुक दे सकते हैं। 

नए बर्तनों का इस्तेमाल करें
त्योहारों के मौके पर घर मेहमानों से भरा रहता है। ऐसे में यह एक ऐसा समय होता है जब हम अपने किचन में नए कटलरी और बर्तनों का इस्तेमाल करते हैं। आप त्योहार के मौके पर अपनी महँगी कटलरी सेट और डिनर सेट का इस्तेमाल कर सकते हैं। डाइनिंग टेबल पर रखा नया डिनर सेट भी आपको फेस्टिव फील देगा।