इस बार सर्दियों में अपने घर को दें कोज़ी फील, फॉलो करें ये आसान होम डेकॉर टिप्स

By Ek Baat Bata | Nov 15, 2021

सर्दियों में घर की सजावट ऐसी होनी चाहिए कि घर देखने में भी अच्छा लगे और ठंडी हवा घर के अंदर ना आए। सर्दियों में आप मोटे फैब्रिक्स, डार्क कलर के रग्स और कैंडल्स का इस्तेमाल करके अपने घर को स्टाइलिश लुक दे सकते हैं। अगर आप भी सर्दियों में अपने घर को कोज़ी और यूनीक लुक देना चाहते हैं ये तो ये होम डेकॉर टिप्स फॉलो करें -  

सर्दियों में घर की सजावट के लिए विंटर स्पेशल कलर्स का इस्तेमाल करें। सर्दियों में डार्क और गहरे रंग अच्छे लगते हैं इसलिए अपने घर को सजाने के लिए डीप रेड, ब्लू, ऑरेंज, गोल्ड, ब्राउन जैसे कलर्स का इस्तेमाल करें।

सर्दियों में आप मोटे फैब्रिक का इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे आपके घर को रॉयल और वॉर्म लुक मिलेगा। सर्दियों में आप सिल्क, सैटिन, वेल्वेट आदि फैब्रिक वाले कर्टन का इस्तेमाल कर सकते हैं। बेडशीट, पिलो कवर, कुशन कवर आदि के लिए आप डार्क कलर के सिल्क, वैल्वेट जैसे  फैब्रिक का इस्तेमाल करके अपने घर को न्यू लुक दे सकते हैं। 

सर्दियों में फर्श ठंडी हो जाती है ऐसे में आपके पैरों में ठंड ना लगे इसलिए अपने घर में रग्स और कारपेट का इस्तेमाल करें। आप बेडरूम और किचन में अलग-अलग कलर के रग्स का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा आप घर के ड्राइंग रूम में कार्पेट का इस्तेमाल कर सकते हैं। यह घर की खूबसूरती बढ़ाने के साथ-साथ ठंड से बचने के लिए अच्छा विकल्प है।  

अगर आपके घर में फायरप्लेस नहीं है तो आप घर में लैंप और कैंडल्स का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। इसके लिए आप स्टाइलिश कैंडल स्टैंड में अलग-अलग कैंडल्स का इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे घर को कोज़ी और रोमांटिक लुक मिलेगा।