आँखों की ख़ूबसूरती को बढ़ाएंगे, आईलाइनर के ये बेहतरीन स्टाइल

By Ek Baat Bata | Dec 26, 2019

मेकअप पूरे चेहरे में कर लिया जाता है लेकिन चेहरे की रौनक सिर्फ ऑंखें ही बढ़ाती है, इसलिए काजल और आईलाइनर को लगाने से आँखों को नया लुक मिलता है लेकिन आईलाइनर को लगाने का सही तरीका अक्सर लड़कियों को नहीं समझ आ आता। कई बार ऐसा होता है कि आईलाइनर लगाने के बाद आँखों और हमारे चेहरे को सूट नहीं करता। उनके लिए आज हम आईलाइनर के कुछ तरीके लेकर आए हैं जो आपकी आँखों को बेहतरीन लगने में सही साबित होगा। 

1. नीट कैट आईलाइनर लुक-  इस तरीके का आईलाइनर लगाना बेहद ही आसान होता है, बस ऊपरी पलक पर और निचले हिस्से पर एक पतली रेखा खींचें। अपनी कैट आईलाइनर लुक बनाने के लिए कोने में थोड़ा सा जोड़ दें।

2. कैट स्टाइल आईलाइनर-  कैट स्टाइल आईलाइनर लुक के लिए आँखों के निचले और ऊपर के दोनों हिस्सों में काजल और लाइनर लगाकर विंग्स बनाए, विंग्स बनाने के बाद आई ब्रश से ब्लेंड करके कैट आई का लुक दें। 

3. ग्लिटर आईलाइनर- ग्लिटर आई लाइनर का लुक 2019 से ट्रेंड में चल रहा है। पार्टी और फंक्शन में जाने के लिए ये स्टाइल बिल्कुल परफेक्ट साबित होता है। पार्टी की ड्रेस से मैचिंग कर के आप ग्लिटर आईलाइनर लगा सकती है। 

4. डबल विंग्ड आईलाइनर स्टाइल- डबल  विंग्ड आईलाइनर स्टाइल में आंख के ऊपरी और निचले हिस्सों में डबल आईलाइनर लगाना पड़ता है, दोनों तरफ लाइनर लगाते टाइम हमेशा इसका ध्यान रखें कि दोनों विंग्स में थोड़ा सा गैप होना जरूरी है। गैप के बाद आपका लाइनर काफी अच्छे तरीके से दिखेगा। 

5. स्मोकी आईलाइनर स्टाइल- ये स्मोकी आईलाइनर स्टाइल दिखने में जितना आसान होता है उतना ही लगाने में आसान होता है। स्मोकी आईलाइनर स्टाइल को लगाने के लिए पहले आंख में नार्मल आईलाइनर लगा लें उसके बाद आई शैडो ब्रश से ग्रे, ब्राउन या ब्लैक कलर का आई शैडो  लगाकर उसे अच्छे से ब्लेंड कर लें। 

6. मल्टीकलर्ड आईलाइनर स्टाइल-  मल्टीकलर्ड आईलाइनर स्टाइल देखने में बेहद ही खूबसूरत लगता है जिसमें आँखों के निचे दूसरा और ऊपर दूसरा रंग लगा लेने से एक नया लुक सामने आता है। मल्टीकलर आईलाइनर लगाते टाइम एक बात का ध्यान रखें कि ब्राउन शेड्स का इस्तेमाल इस आईलाइनर स्टाइल में करने से बचें। 

7. डबल आईलाइनर स्टाइल- इस स्टाइल के बारे में इसका नाम ही बता रहा रहा है, जैसा कि इसका नाम है डबल आईलाइनर स्टाइल, इस डिज़ाइन में आप दो शेड्स का इस्तेमाल करेंगे, जो देखने में बहुत ही अलग लुक देगा।

8. मेटैलिक आई लाइनर स्टाइल- मेटैलिक आईलाइनर स्टाइल के लिए मेटैलिक आईलाइनर की जरूरत पड़ती है। इस स्टाइल की खासियत ये होती है कि ये लगाने के बाद दिखने में एक बहुत शाइन करता है। इसके लिए आप मेटैलिक आईलाइनर पेंसिल को आंखों के ऊपरी हिस्से पर अंदर की ओर लगाए।

पार्टी से लेकर नार्मल टाइम में भी इन आईलाइनर के तरीकों को जरूर अपनाए और अपनी आँखों को हसीन जरूर बनाए।