बालों के झड़ने की समस्या को चुटकियों में दूर करेगा बियर शैम्पू

By Ek Baat Bata | Dec 07, 2019

आजकल सभी लोग बालों के झड़ने की समस्या को लेकर काफी परेशान रहते हैं। बाल इंसान के आकर्षण का मुख्य केंद्र होते हैं इसलिए सभी अक्सर चाहते हैं कि उनके बाल हमेशा काले, सुन्दर और घने बने रहें। बियर जिसे आपने हमेशा पीने के लिए इस्तेमाल किया होगा वो बालों के लिए भी काफी फायदेमंद होती है। अगर बियर का नाम सुनकर आप थोड़े हैरान हो चुके हैं तो यकीन मानिए बियर से बनने वाला शैम्पू बालों के लिए दवा के समान है। साथ ही बियर शैम्पू रूसी, खुजली, बालों का झड़ना जैसी समस्याओं को भी दूर करता है जिससे आप लंबे समय से परेशान हैं। चलिए जानते हैं क्यूँ है बीयर शैम्पू इतना ख़ास: 

बियर शैम्पू में इस्तेमाल होने वाले इन्ग्रीडिएन्ट्स 

बियर शैम्पू में सबसे ज्यादा वनस्पति तेल, बटर और आमतौर पर फ्लैट बियर पाई जाती है। सोडियम हाइड्रॉक्साइड बियर शैम्पू में भरपूर मात्रा में मिलता है। बियर शैम्पू में फ्लैट बियर सिर्फ खुशबू के लिए डाली जाती है। 

क्यूँ चुनें बियर शैम्पू 

बियर शैम्पू ही एक ऐसा शैम्पू है, जिसको हर तरीके के बालों के लिए बनाया गया हैं। बियर शैम्पू को बालों की चमक और मजबूती के लिए बनाया गया है इसलिए हर तरह के बालों के लिए इसका इस्तेमाल सुरक्षित है।

रूसी भगाने में फायदेमंद

बियर शैम्पू का सबसे ज्यादा फायदा डैंड्रफ की समस्या से जूझ रहे लोगों के लिए होता है। इसमें सबसे ज्यादा प्रोटीन और विटामिन पाया जाता हैं जो बालों की मजबूती और स्मूथनेस के लिए लाभकारी है। 

ऑयली बालों के लिए सबसे ज्यादा असरदायक

1. बियर स्कैल्प के अंदर खून की मात्रा को बड़ा देता है जिसकी वजह से आपके बाल बढ़ने लगते हैं और कम झड़ते हैं। बालों की मजबूती से बाल घने और बाउंसी लगने लगते हैं।  

   

2. बियर शैम्पू में भी सामान पी.एच लेवल मिलता है जो कि आपके बालों में तेल नहीं आने देता साथ ही इसमें मौजूद बियर आपके स्कैल्प को भी मजबूत करती हैं।  

3. बियर शैम्पू बालों के लिए कंडीशनर से कम नही होता, अगर आप भी बियर शैम्पू का इस्तेमाल करते है या करने की सोच रहे है, तो जरूर अपनाएं।