इस वजह से जेनिफर एनिस्टन ने सोशल मीडिया को कहा अलविदा

By Ek Baat Bata | Sep 11, 2019

आज सोशल मीडिया के दौर में अमरीकी अभिनेत्री, फ़िल्म निर्देशक व निर्माता जेनिफर एनिस्टन ने नए दौर के सेलिब्रिटी स्टीरियोटाइप को तोड़ते हुए सोशल मीडिया को ना कह दिया है। जेनिफर एनिस्टन से सोशल मीडिया से दूरी बनाने की वजह साफ शब्दों में स्पष्ट की हैं। जेनिफर एनिस्टन ने 'इनस्टाईल' मैगजीन के साथ खास बातचीत में बताया कि 'मुझे पता है कि मैं कब किस चीज के साथ सहज हूं और कब नहीं हूं।'

एनिस्टन ने कहा कि मुझे लगता है कि सोशल मीडिया पर निरंतर पसंद किए जाने के दबाव से खास कर 'युवाओं के अंदर अपनी पहचान बनाने' के दबाव से उनपर काफी बुरा प्रभाव पड़ता है। जेनिफर एनिस्टन के बयान का हवाला देते हुए ईऑनलाइन डॉट कॉम ने बताया, "वे (युवा वयस्क) किसी और के नजरिए से ऐसा कर रहे हैं, जिसे फिल्टर भी किया जा सकता है और बदला भी जा सकता है और फिर 'वह मुझे लाइक करेंगे', 'मुझे लाइक नहीं करेंगे' या 'क्या मुझे लाइक मिल सकता है'? ये सारी चीजें सिर्फ तुलना और उससे होने वाली निराशा है।"

जेनिफ़र एनिस्टन का जन्म शर्मन ओक्स, लॉस एंजलिस में अभिनेता जॉन एनिस्टन और नांसी डॉ के घर हुआ। उनके पिता क्रेट के रहने यूनानी है। उनकी माँ न्यू यॉर्क शहर में पैदा हुई स्कॉटिश, आयरिश और इतालवी वंश की है और थोड़ी यूनानी वंश की भी है।