बचपन में बहुत शरारती थीं ट्विंकल खन्ना, इस बॉलीवुड सेलेब्रिटी की थी स्कूल से भागने में मदद

By Ek Baat Bata | Dec 29, 2021

आज बॉलीवुड एक्ट्रेस ट्विंकल खन्ना का जन्मदिन है। बता दें कि ट्विंकल अपने पिता दिवंगत बॉलीवुड अभिनेता राजेश खन्ना के साथ अपना बर्थडे शेयर करती हैं। ट्विंकल का जन्म 29 दिसंबर 1974 को पुणे, महाराष्ट्र में हुआ था। ट्विंकल बॉलीवुड के सुपरस्टार राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया की बेटी हैं। ट्विंकल एक बेहतरीन एक्ट्रेस होने के साथ-साथ एक बेस्टसेलर राइटर और इंटीरियर डिजाइनर भी हैं। ट्विंकल ने 'मिसेज फनीबोन्स',  'द लीजेंड ऑफ लक्ष्मी प्रसाद', 'पायजामास आर फॉरगिविंग' लिखी हैं। इसके अलावा ट्विंकल अपने फनी ट्वीट्स की वजह से भी जानी जाती हैं।

ट्विंकल की शादी बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार से हुई है। खबरों के मुताबिक अक्षय और ट्विंकल की पहली मुलाकात फिल्मफेयर के एक फोटोशूट के दौरान हुई थी। इसके बाद फिल्म 'इंटरनेशनल खिलाड़ी' की शूटिंग के दौरान ही दोनों को प्यार हो गया। कहा जाता है कि जब अक्षय ने ट्विंकल को शादी के लिए प्रपोज किया, तब ट्विंकल की फिल्म 'मेला' रिलीज होने वाली थी। ट्विंकल ने उस समय अक्षय से कहा कि अगर ये फिल्म फ्लॉप हुई तो वे उनसे शादी कर लेंगी। बाद में फिल्म फ्लॉप हो गई और उन्होंने अक्षय को शादी के लिए हां कर दिया। दोनों ने 17 जनवरी 2001 को शादी कर ली थी। दोनों के दो बच्चे - बेटा आरव और बेटी नितारा हैं।

ट्विंकल खन्ना ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 1995 में फिल्म बरसात से की थी। इस फिल्म में उन्होंने बॉबी देओल के अपोजिट रोल किया था। यह फिल्म बॉक्स पर हिट साबित हुई थी। इस फिल्म के लिए ट्विंकल को फिल्मफेयर डेब्यू बेस्ट एक्ट्रेस के अवार्ड से सम्मानित किया गया था। ट्विंकल ने अपने फिल्मी करियर में 14 फिल्मों में काम किया, जिसमें से सिर्फ एक हिट रही। बॉलीवुड में ट्विंकल का सफर भले ही छोटा रहा हो लेकिन वे बॉलीवुड के तीनों खान के साथ काम कर चुकी हैं। ट्विंकल ने सलमान के साथ फिल्म जब प्यार किसी के साथ होता है, शाहरुख़ खान के साथ फिल्म बादशाह और आमिर खान के साथ फिल्म मेला में काम किया है।

शायद बहुत कम लोग जानते हैं कि ट्विंकल खन्ना और करण जौहर बहुत अच्छे दोस्त हैं। बचपन में दोनों एक ही बोर्डिंग स्कूल में पढ़ाई करते थे। ट्विंकल ने एक बार बताया था कि उन्होंने एक बार करण को स्कूल से भागने में मदद की थी।