सर्दियों में इन तरीकों से कैरी करें शॉल, दिखेंगी बेहद फैशनेबल और स्टाइलिश

By Ek Baat Bata | Dec 19, 2020

सर्दियाँ आ गई हैं और हर ढलते दिन ठंड बढ़ती ही जा रही है। ऐसे में लड़कियों की सबसे बड़ी चिंता रहती है कि वे सर्दियों में कैसे स्टाइलिश लगें। कई लड़कियाँ सर्दियों में ज्यादा कपड़े पहहने से कतराती हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि इससे वे मोटी लगेंगी। अब सर्दियों में ठंड से बचना है और स्टाइलिश भी लगना है। अगर आप भी इसी बात से परेशान हैं तो आज का यह लेख जरूर पढ़ें। सर्दियों में स्टाइलिश दिखने की जद्दोजहद में आप अपनी शॉल का इस्तेमाल कर सकती हैं। शॉल तो हर लड़की के पास होती है लेकिन इसे पारम्परिक ढंग से ओढ़ने की बजाए, आप इसे बहुत सारे अलग-अलग और फैशनेबल स्टाइल में कैरी कर सकती हैं। आज के इस लेख में हम आपको शॉल कैरी करने के 4 बेहद स्टाइलिश तरीके बताने जा रहे हैं -

बेल्ट के साथ शॉल
आपने बहुत सी सेलेब्रिटीज़ को इस लुक में देखा होगा। यह स्टाइल ना केवल देखने में अच्छा लगता है बल्कि कैरी करने में भी बहुत आसान होता है। इसके शॉल को कंधों से लपेट लें और इसकी लंबाई को एडजस्ट कर लें। शॉल की लंबाई दोनों तरफ से एक बराबर होनी चाहिए। अब एक बेल्ट को शॉल के ऊपर से अपनी कमर पर बाँध लीजिए। बेल्ट का लूज़ एंड को पीछे की तरफ खोंस लें। अब शॉल को कंधों पर थोड़ा सा एडजस्ट कर लें।

जैकेट स्टाइल शॉल
शॉल को जैकेट स्टाइल में पहनने के लिए हाफ में फोल्ड कर लें। अब शॉल की एक साइड के दो छोरों में दो बार गाँठ लगा दीजिए। इसके बाद शॉल की दूसरी साइड वाले हिस्से को गाँठ वाले हिस्से से सेफ्टी पिन की मदद से अटैच कर लें। अब आप अपनी शॉल को जैकेट के तरह पहन सकते हैं। इस स्टाइल के साथ आप बेल्ट भी लगा सकते हैं। जींस या ड्रेस के साथ यह स्टाइल बहुत अच्छा लगता है।

क्रिस क्रॉस जैकेट स्टाइल
शॉल को क्रिस क्रॉस जैकेट की तरह पहनने के लिए शॉल को हाफ में फोल्ड करके जैकेट की तरह बनाएं, जैसा की ऊपर बताया गया है। अब शॉल के एक तरफ के नीचे वाले छोर को उठाकर अपने कंधे पर सेफ्टी पिन की मदद से अटैच कर लीजिए। इसी तरह शॉल के दूसरे छोर को अपनी कमर के पीछे ले जाएं और सेफ्टी पिन से अटैच कर लें। आप चाहें तो सेफ्टी पिन की जगह किसी स्टाइलिश पिन का इस्तेमाल भी कर सकती हैं। जींस और बूट्स के साथ यह लुक आप पर खूब फबेगा।  

पोंचू स्टाइल शॉल
शॉल को आप पोंचू स्टाइल में भी पहन सकती हैं। इसके लिए  शॉल को कंधों से गोलाई में पूरा लपेट लें। इसके बाद शॉल के बाहरी छोर को अच्छी तरह से पिनअप कर लें, ताकि वो गिरे नहीं। इस स्टाइल को आप किसी भी जींस या ड्रेस के साथ कैरी कर सकती हैं।