जानिए गर्मियों में आप किस तरह के फुटवियर अपना सकती हैं

By Ek Baat Bata | Jul 30, 2020

लड़कियों का फैशन हमेशा अलग तरीके का रहा है, इनके कपड़ों का ट्रेंड हो या पैरों में पहनने वाले जूते चप्पल या सैंडल का हर किसी का फैशन एक महीने में या 15 दिन में बदल ही जाता है। ज्यादातर लड़कियों को शौक होता है कि वह फैशन के ट्रेंड के साथ कदम से कदम मिलाकर चलें।

इसीलिए वह हर बार कुछ अलग और नया पहनने की कोशिश करती है, जहां लड़के कहीं भी जाने के समय एक ही तरह के फुटवियर पहन लेते हैं चाहे उन्हें पार्टी में जाना हो या ऑफिस में वह एक ही जोड़ी जूते या कपड़ों से अपना काम चला लेते हैं। 

लेकिन लड़कियों का फैशन लड़कों के फैशन से बिल्कुल हटके होता है, लड़कियां प्रतिदिन अलग तरह की ड्रेस और जूते पहनना पसंद करती हैं। कभी उन्हें फ्लैट्स या सैंडल पहनना पसंद होता है तो कभी शूज पहनना पसंद होता है। लड़कियां अपने कपड़े और जूते अपने कंफर्ट के हिसाब से नहीं बल्कि फैशन के हिसाब से ज्यादा पहनती है। 

इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे फुटवियर बताएंगे जिन्हें हम आमतौर पर देखते तो हैं लेकिन उनका नाम या उनके बारे में बिल्कुल भी पता नही होता। आज हम आपको इन सभी फुटवियर के नाम भी बताएंगे साथ ही बताएंगे आप किस समय किस तरह से इनका इस्तेमाल कर सकती हैं।

बेली शूज
इस तरह की जूती लगभग हर बाजार और दुकान पर बहुत ही आसानी से मिल जाती है साथ ही ऐसी जूतियों को लड़कियां पहनना बहुत ही ज्यादा पसंद करती हैं। इस तरह की जूती लगभग हर लड़की पहनती है। इनको आप जींस के साथ या सलवार सूट के साथ पहन सकती हैं साथ ही यह जूतियां ड्रेसेज पर भी बेहद खूबसूरत नजर आती हैं। 

हांलाकि मजेदार बात ये है कि इसका नाम बहुत ही कम लड़कियों को पता है। आगे से गोल डिजाइन वाली इन जूतियों को बेली शूज कहते हैं। जो कि दिखने में बहुत ही ज्यादा सिंपल और खूबसूरत होती है।

लोफर
कई बार हमें शूज की तरह ही कुछ पहनने का मन करता है लेकिन हमें शूज पहनने का मन नहीं करता। कभी-कभी लड़कियों को मन होता है कि शूज तो पहने लेकिन उनके अंदर लेंसेस नहीं होनी चाहिए। ऐसे में उसकी जगह आप लोफर का इस्तेमाल कर सकती हैं, यह बिल्कुल बेली शूज की तरह ही होती हैं लेकिन इनको पहनने पर ये पैर के ऊपरी हिस्से को थोड़ा ज्यादा ढंकते हैं। 

साथ ही इस तरह की जूती में सिलाई ऊपर की ओर से नजर आती रहती हैं। जिसकी वजह से यह बहुत ही ज्यादा कंफर्टेब लगती है। लोफर्स टू इन वन का काम करते हैं आप इनको पहन के जूती का भी लुफ्त उठा सकती हैं साथ ही देखने वाले को इसका लुक जूतों की तरह नजर आएगा।

सैंडल
सारे फुटवियर्स का फैशन एक तरफ और सैंडल का फैशन एक तरफ होता है आमतौर पर पेंसिल वाली सैंडल हो या नॉर्मल हिल्स, हर किसी लड़की को बेहद पसंद आती हैं। सैंडल को आप जींस के ऊपर भी पहन सकते हैं साथ ही सैंडल्स सूट सलवार पर भी बहुत ही ज्यादा जचती है लेकिन आमतौर पर पैरों में पहनने वाली हर तरह की फुटवियर को हम सैंडल कह देते हैं हालांकि ऐसा बिल्कुल भी नहीं है केवल हिल से संबंधित फुटवियर को ही हम सैंडल का नाम दे सकते हैं।

ऑक्सफोर्ड या ब्रोग्स 
वैसे तो हर क्षेत्र में महिलाएं पुरुषों के बराबर कदम से कदम मिलाकर काम करने लग गई है उसी तरह अब कपड़ों और फुटवियर्स में भी उनमें ज्यादा फर्क नहीं रहा है। पुरुषों के फार्मल शूज की तरह ही महिलाओं के लिए भी ब्रोग्स आते हैं। इनको ऑक्सफोर्ड या ब्रोग्स कहते हैं। 

जो ऑफिस या कॉलेज में जाने वाली महिलाएं बहुत ही ज्यादा पहनती हैं क्योंकि यह बेहद कंफर्टेबल होते हैं इन्हें पहन के कहीं पर भी चलना बहुत ही ज्यादा आसान होता है साथ ही इन फुटवियर की कीमत भी ज्यादा नहीं होती, इसीलिए हर कोई इसे बहुत ही आसानी से अफ़ोर्ड कर सकता है।

म्यूल्स
हील और फ्लैट दोनों तरह से आने वाले इन फुटवियर को आप जींस के साथ या ड्रेसेज पर पहन सकती हैं। इस फुटवियर से पूरे पैर ढंके जाते हैं।  लेकिन इनमें कोई फीता या स्ट्रैप नहीं होता है। इसके अलावा म्यूल पीछे से यानी एड़ी की तरफ से खुले होते हैं। लेकिन जब भी आप फॉर्मल या जींस के साथ पहनती है तो पैरों में इसका लुक बेहद अलग और यूनिक आता है जो कि आमतौर पर बाकी फुटवियर्स के साथ ऐसा नहीं बन पाता।