पुरानी, महंगी साड़ियों को फेंकने की बजाय ऐसे करें इस्तेमाल, बनाएँ ये 5 ट्रेंडिंग ऑउटफिट्स

By Ek Baat Bata | Oct 26, 2021

जल्द ही शादी-ब्याह का सीजन शुरू होने वाला है। ऐसे में महिलाओं की सबसे बड़ी टेंशन होती है कि वे क्या पहनें। शादी-पार्टी के कपड़े ऐसे होते हैं कि एक बार पहनने के बाद वे अलमारी में ही बंद रह जाते हैं। ऐसे में आप अपनी अलमारी में पड़ी पुरानी साड़ियों को इस्तेमाल करके कई खूबसूरत ड्रेसेज बनवा सकती हैं। पुरानी साड़ियों से आप अनारकली सूट से लेकर गाउन तक बनवा सकती हैं। आज के इस लेख में हम आपको बताएंगे कि आप अपनी पुरानी साड़ियों को कैसे इस्तेमाल कर सकती हैं -  
 
लहंगा
आप पुरानी साड़ी से लहंगा भी बनवा सकती हैं। आजकल फ़्लोरल लहंगे बहुत ट्रेंड में हैं इसलिए आप अपनी पुरानी प्रिंटेड फ्लोरल साड़ी से लहंगा बनवा सकती हैं।  आप चाहें तो लहंगे की मैचिंग का ब्लाउज बनवा सकती हैं या कोई कॉन्ट्रास्ट ब्लाउज भी पहन सकती हैं। 

शरारा 
अगर आपके पास शिफॉन या जॉर्जेट की साड़ी है जिसे अब आप नहीं पहनती हैं तो आप इसे एक नए स्टाइल में कैरी कर सकती हैं। आप अपनी पुरानी शिफॉन या जॉर्जेट की साड़ी से शरारा सिलवा सकती हैं। इसके कॉन्ट्रास्ट का कोई भी कुर्ती लेकर आप इसे पेयर कर सकती हैं। इतना ही नहीं, आप चाहें तो साड़ी दे अपने कुर्ते के साथ मैचिंग दुपट्टा भी बनवा सकते हैं।     

अनारकली सूट या कुर्ता
आप अपनी पुरनी बनारसी या सिल्क साड़ी से अनारकली सूट या कुर्ता बनवा सकती हैं। इसके लिए आप अपनी फिटिंग के हिसाब से टेलर से अनारकली सूट सिलवा लें। आप चाहें तो पुरानी साड़ी से कुर्ता-प्लाज़ो भी सिलवा सकती हैं। आप चाहें तो इसमें सुंदर बॉर्डर या टस्सल लगवा सकती हैं। 
 
 गाउन 
अगर आपके पास पुरानी नेट की साड़ी है तो आप इससे सुंदर गाउन सिलवा सकती हैं। हालाँकि, गाउन सिलवाने से पहले अपनी साड़ी की लंबाई देख लें क्योंकि गाउन में घेरा ज़्यादा होना चाहिए। इसमें आप लेस लगवा सकती हैं, जिससे आपका गाउन और खूबसूरत दिखेगा। 

क्रॉप टॉप और स्कर्ट 
अपनी पुरानी कॉटन या सिल्क की साड़ी से क्रॉप टॉप और स्कर्ट सिलवा सकती हैं। आप चाहें तो साड़ी से स्कर्ट सिलवा कर इसको शर्ट के साथ भी पहन सकती हैं।