तीज पर कुछ इस तरह हों तैयार, दिखेंगी सबसे खूबसूरत और स्टाइलिश

By Ek Baat Bata | Aug 05, 2021

हरियाली तीज का व्रत सुहागिन महिलाओं और कुंवारी कन्याओं के लिए बहुत ख़ास होता है। करवाचौथ की तरह ही तीज में भी सुहागन स्त्रियां अपने पति की लंबी उम्र और वैवाहिक सुख के लिए व्रत रखती हैं। वहीं कुंवारी कन्याएं भी मनचाहा वर पाने की कामना से इस व्रत को कर सकती है। सावन महीने के शुक्ल पक्ष की तृतीया को हरियाली तीज का त्यौहार मनाया जाता है। इस बार यह त्योहार 11 अगस्त को मनाया जाएगा। हर महिला इस दिन सबसे खूबसूरत और अलग दिखना चाहती है। हर महिला की चाहत होती है कि पति के साथ-साथ बाकी सबकी नज़रें भी उसी पर टिक जाएं। आज के इस लेख में हम आपको तीज के लिए ऑउटफिट आइडियाज देने वाले हैं। ये सभी ऑउटफिट आजकल बहुत फैशन में हैं और इन्हें पहन कर आप किसी सेलिब्रिटी से कम नहीं लगेंगी -
साड़ी
तीज-त्यौहार पर साड़ी हर महिला की पहली पसंद होती है। साड़ी में हर महिला बेहद खूबसूरत और एलिगेंट दिखती है। अगर आप तीज पर साड़ी पहनने के बारे में सोच रही हैं तो प्लेन या हल्के वर्क वाली साड़ी के साथ हैवी ब्लॉउज पहनें। आप नेट या शिफॉन की हल्के वर्क वाली साड़ी के साथ हैवी वर्क वाला ब्लाउज़ और हैवी झुमके पहनें। इसे साथ न्यूड या लाइट मेकअप करें और मिडल पार्टिंग करें, एकदम रॉयल लुक मिलेगा। अगर आप एकदम ट्रेडिशनल लुक चाहती हैं तो बनारसी या सिल्क की साड़ी के साथ गोल्डन ज्वेलरी और चूड़ियाँ पहनें और गजरा लगाएँ, सबकी नज़रें आप पर ही टिक जाएंगी।  

अनारकली सूट 
अनारकली सूट का ट्रेंड कभी पुराना नहीं होता है। अनारकाली सूट आपको बेहद खूबसूरत और रॉयल लुक देता है। आप अपनी पसंद के हिसाब से डार्क या लाइट रंग का अनारकली सूट पसंद कर सकती हैं। आप फ्लोर लेंथ अनारकली सूट के साथ हैवी इयररिंग पहन सकती हैं। अगर डार्क रंग का अनारकली सूट पहन रहीं हैं तो स्मोकी आई मेकअप करें और डार्क रेड रंग की लिपस्टिक लगाएं, बेहद खूबसूरत दिखेंगी।  

प्लाज़ो सूट 
अगर आप तीज पर प्लाजो सूट पहन रही हैं तो इस बार कुछ अलग ट्राई करें। आप प्लेन प्लाज़ो सूट के साथ हैवी बनारसी या सिल्क का दुपट्टा कैरी कर सकती हैं। इसके साथ आप हैवी झुमके और चूड़ियाँ पहनें और लाइट मेकअप करें। इसके अलावा आप फ्लोरल प्लाज़ो सूट के साथ नेट का दुपट्टा ले सकती हैं। इस लुक के साथ आप न्यूड मेकअप करें और ब्राइट रंग की लिपस्टिक लगाएं, सबसे अलग नज़र आएंगी।  

इंडो-वेस्टर्न 
तीज पर ट्रेडिशनल की बजाय इंडो-वेस्टर्न लुक भी ट्राई कर सकती हैं। आप धोती स्टाइल पैंट के साथ कुर्ती या ट्यूनिक पहन सकती हैं, सबसे अलग दिखेंगी। इसके अलावा आप फ्लोर लेंथ गाउन पहन सकती हैं। परफेक्ट नाईट लुक के लिए आप स्मोकी आई मेकअप कर सकती हैं और गले में सुंदर नेकपीस पहन सकती हैं। इसके अलावा आजकल शर्ट के साथ लॉन्ग स्कर्ट काफी फैशन में है। आप क्रीम कलर की शर्ट के साथ पेस्टल कलर की स्कर्ट पहन सकती हैं। इस लुक के साथ न्यूड या लाइट मेकअप करें और ब्राइट रेड कलर की लिपस्टिक लगाएं।  

लहंगा
अक्सर शादी के कपड़े बस अलमारी में ही रखे रह जाते हैं। अगर आपकी नई-नई शादी हुई है तो आप तीज पर अपनी शादी का लहंगा पहन सकती हैं। आप चाहें तो अपने लहँगे के मैचिंग का नया ब्लाउज़ सिलवा के एकदम नया लुक पा सकती हैं। लहंगे के साथ आप अपनी शादी की ज्वेलरी और चूड़ियाँ पहनें और गजरा-बिंदी लगाएं। नई नवेली दुल्हन की तरह 16 श्रृंगार कर आप किसी महारानी से कम नहीं लगेंगी।