सेक्स के दौरान पति को एक्स्ट्रा खुश करने के लिए फॉलो करें ये आसान टिप्स

By Ek Baat Bata | Dec 16, 2021

शादी के बाद लोगों के जीवन मे काफी बदलाव आ जाते हैं, उन्हें कई तरह की जिम्मेदारियां उठानी पड़ती है साथ ही उन्हें कई परेशानियों का सामना भी करना पड़ता है। ऐसे में शादीशुदा लोगों के पास एक ही समय होता है, जब वो सारी परेशानी और जिम्मेदारी भूल के बस एक दूसरे के हो जाते हैं। यह समय होता है जब दोनों आपसी सहमति से शारीरिक संबंध बनाते हैं और दोनों ही अपनी सेक्स लाइफ को बेहतर बनाने के लिए हमेशा कुछ न कुछ नया करते हैं। लेकिन फिर भी उनकी सेक्स लाइफ उतनी एक्साइटिंग नहीं होती, जितनी होनी चाहिए। उन्हें सेक्स करने में भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। ज़्यादातर महिलाएं सेक्स का सारा दारोमदार पुरुषों पर छोड़ देती हैं, हालांकि पुरुष की भी इच्छा होती है कि उनकी पार्टनर सेक्स करने में उनका पूरा सहयोग दे। वो भी एक्टिवली पार्टिसिपेट करें, इसलिए महिलाओं को अपने पार्टनर का थोड़ा ध्यान रखना चाहिए कि वो किस तरह का सहयोग सेक्स के टाइम मांगते हैं, महिलाएं अपने पार्टनर के लिए कुछ अलग प्लान कर सकती हैं साथ ही वो अपने जीवनसाथी को सरप्राइज़ भी दे सकती हैं। इसलिए आज हम महिलाओं के लिए कुछ ऐसी सेक्स टिप्स बताने जा रहे हैं, जो उनके पार्टनर चाहते हैं कि उन्हें पता हों -

सेक्सुअल परफॉर्मेंस पर तारीफ़ अच्छी लगती है
ज्यदातर पुरुषों की मानसिकता यह होती है कि वह अपने पार्टनर को खुश कर पाएंगे या नहीं साथ में उनके मन में यह डर भी होता है कि उनकी एक्टिविटी से उनका पार्टनर उनसे संतुष्ट होगा या नहीं इसीलिए जब भी आप एक दूसरे से शारीरिक संबंध बनाएं तो महिलाएं खासकर अपने पार्टनर की सेक्सुअल एक्टिविटी की तारीफ जरूर करें। सभी पुरूषों को अपने सेक्सुअल परफॉर्मेंस के बारे में सुनना बहुत ही ज्यादा पसंद होता है, वह अपने सेक्सुअल एक्टिविटी की तारीफ बार-बार सुनना पसंद करते हैं।
 
पुरुषों की भी सेक्सुअल फैंटसीज़ होती हैं
जिस तरह से महिलाओं के अंदर भी अपनी सेक्सुअल लाइफ की अलग-अलग उम्मीद है और कल कल्पनाएं होती हैं, उसी तरह से ही पुरुषों के अंदर भी अपनी सेक्स लाइफ को लेकर काफी सारी फैंटसीज़ या यूं कहें कल्पनाएं होती हैं लेकिन वह अपनी फैंटसीज़ को महिलाओं के सामने रखने में थोड़ा झिझकते हैं, उन्हें लगता है कि उनका पार्टनर उनकी फैंटसीज़ सुनते कहीं उनका मजाक ना बनाने लगें, इसीलिए वह अपने मन की इच्छाओं को अंदर ही दबा के रख लेते हैं। अपनी सेक्स लाइफ बेहतर करने के लिए महिलाओं को ही एक कदम आगे बढ़ना होगा अपने पार्टनर के साथ उनकी फैंटसीज़ जानने में इंटरेस्ट दिखाना होगा ताकि वह अपने मन की बात उनके सामने खुल के रख सके और दोनों लोग अपने फैंटसीज़ के हिसाब से अपनी सेक्स लाइफ को भरपूर इंजॉय करें।

आपका टच उन्हें पसंद है
जिस तरह महिलाओं के अंदर कुछ कामोत्तेजक अंग होते हैं, जब उनका पार्टनर उनके उन अंगों को टच करता है तो महिलाओं को वह टच बेहद पसंद आता है, महिलाओं की तरह है पुरुषों के अंदर भी कुछ कामोत्तेजक अंग होते हैं, जहां वह भी चाहते हैं कि उनका पार्टनर भी उन्हें टच करे। लेकिन वो महिलाओं से इस बारे में कहने में संकोच करते हैं। पुरुषों की इनर थाइज़, चेस्ट और फेस पर अपनी पार्टनर का टच उन्हें अच्छा लगता है, इसीलिए जब भी आप अपने पार्टनर के साथ शारीरिक संबंध बनाएं तो उनकी मन की भावनाओं को समझें और सेक्स करते समय यह टच उनके शरीर पर बनाए रखें। समय-समय पर उनके इन सभी अंगों को छूते रहें ताकि उनके अंदर सेक्स करने की उत्तेजना और ज्यादा बढ़ती रहे। 

आई कॉन्टैक्ट रखें
ज्यदातर महिलाएं सेक्स के दौरान अपनी आंखें बंद करके संभोग का लुफ्त उठाती हैं लेकिन उनके पार्टनर को उनकी यह हरकत बिल्कुल भी पसंद नहीं आती बल्कि पुरुषों की इच्छा होती है कि उनका पार्टनर उनकी आंखों में देखे, उनसे लगातार आई कांटेक्ट बनाकर रखें, उन्हें प्यार की नजरों से देखें और उनके सेक्स करने के तरीके की लगातार तारीफ करें और संभोग का लुफ्त दें। साथ ही वह चाहते हैं सेक्स करने के समय उनका पार्टनर उनके साथ शारीरिक और मानसिक दोनों ही संबंध में जुड़ा रहे। पुरुषों की इच्छा होती है कि उनका पार्टनर बिन कहे उनके मन की सारी बातें समझ जाएं।