अगर सेक्स करते वक्त आप भी करते हैं यह गलतियां तो जरूर दें ध्यान पुरषों के लिए सेक्स टिप्स

By Ek Baat Bata | Jul 18, 2020

यह जरूरी नहीं है कि केवल पहली बार सेक्स करने वाली ही गलतियां करें। कुछ लोग सालों से एक ही गलती को दोहराते हैं। जिसकी वजह से उनकी सेक्स लाइफ स्वस्थ नहीं रहती। व्यस्क होने के बाद या किशोरावस्था से निकलने के बाद एक समय होता है जिस समय स्वस्थ रहने के लिए सेक्स जरूरी हो जाता है।

हर कोई शादीशुदा दंपति अपने वंश को आगे बढ़ाने के लिए सेक्स करते हैं। यह मनुष्य जाति को बनाए रखने के लिए जरूरी प्रक्रिया है। लेकिन कुछ लोग अपनी गलतियों की वजह से अपनी सेक्स लाइफ को एंजॉय नहीं कर पाते हैं। तो आज हम बताएंगे कुछ ऐसे टिप्स जिनका सेक्स करते समय ध्यान रखना जरूरी है।लेकिन अक्सर ये गलतियां करने का कारण है, आलास और लापरवाही।

सेक्स के बाद पेशाब करना:

सेक्स के बाद पेशाब करना केवल महिलाओं के लिए ही नहीं बल्कि पुरुषों के लिए भी उतना ही जरूरी है क्योंकि सेक्स के बाद प्राइवेट पार्ट्स को साफ करना जरूरी होता है।स्वस्थ रहने के लिए सेक्स के बाद पेशाब किया जाता है ताकि यूरिन इन्फेक्शन से बचा जा सके।डॉक्टर का भी कहना है कि सेक्स के बाद पेशाब न करने से यूरिन की परेशानी हो सकती है, लेकिन अगर आप सेक्स के बाद पेशाब करने चले जाते हैं तो यह संभावनाएं कम हो जाती है। इसलिए यह एक अच्छी आदत है और इसे अपनाना चाहिए।

सेक्स से पहले खाना:

सेक्स करने से पहले आप सबसे पहले खाना खा सकते हैं लेकिन एक चीज का ध्यान रहे कि सेक्स और खाना खाने के टाइम के बीच कम से कम 2 घंटे का समय हो।खाने के तुरंत बाद संभोग करने से कई तरह की पेट की बीमारियां हो सकती हैं। इसलिए ऐसा करने वाले पुरुष बहुत जल्दी बीमार पड़ जाते हैं।

सेक्स के बाद क्या खा सकते हैं:

सेक्स के बाद थोड़ी कमजोरी महसूस हो सकती लेकिन संभोग के तुरंत बाद कुछ नहीं खाना चाहिए। लेकिन इसके कुछ टाइम बाद आप एक दो गिलास पानी पी सकते हैं। अगर आपके पानी पीने की इच्छा नहीं है तो आप दूध भी पी सकते हैं।अगर आप सेक्स के बाद केला या ऐसी अन्य चीजें खाने के बारे में सोच रहे हैं तो यह गलत है, क्योंकि माना जाता है कि रात को फल नहीं खाने चाहिए। मगर आप प्रोबायोटिक्स दही से बने पदार्थ खा सकते हैं।

कंडोम का उपयोग करने के बाद इसे कैसे रखें:

बहुत से लोगों की आदत होती है कि सेक्स के बाद वह कंडोम को ऐसे ही बिस्तर के नीचे या कहीं पर भी रख देते हैं। लेकिन ऐसा करना गलत है, यह न केवल उनकी खुद की सेहत को बल्कि उनके आसपास रहने वाले लोगों की सेहत को भी खराब कर सकता है।

- कंडोम को हमेशा बिस्तर से नीचे उतरने के बाद ही निकाले
- कंडोम को निकालने के बाद उसे बांधे।
- अब उसे किसी कागज के टिशू पेपर में लपेट दें।
- उसके बाद उसे डस्टबिन में रखें।
- याद रहे कभी भी कंडोम को इधर-उधर नहीं फेंकना नहीं चाहिए।

अंडरवियर का रखे ध्यान:

बहुत से लोगों की आदत होती है सेक्स के बाद वही अंडरवियर दोबारा पहन लेते हैं। लेकिन ऐसा नहीं करना चाहिए। हां, माना कि सेक्स के दौरान अंडरवियर निकाल देते हैं, लेकिन उससे पहले फोरप्ले के दौरान वहीं अंडरवियर पहने हुए होते हैं। उस समय हमारे अंदर से जो हारमोंस निकलते हैं उनकी वजह से अंडर वियर गंदा हो जाता है और अंडर वियर को दोबारा पहनने से कई सारी समस्याएं हो सकती है। इसलिए अंडरवेयर बदल लेना चाहिए।

अपने साथी के साथ ही सोए:
कई सारे लोग सेक्स के बाद अपने पार्टनर से अलग होते हैं लेकिन ऐसा करना बिल्कुल गलत है। इससे आपके रिश्ते पर बुरा असर पड़ सकता है।

- लैपटॉप या फोन में न लगे
- बच्चो के पास जाकर न सोए
- किताबें न पढ़े

अपने पार्टनर से साइड हो कर कभी भी नहीं सोए कोई भी बेस्ट रिलेशनशिप एडवाइजर हमेशा इसी बात पर जोर देता है और यह आदत आपके लिए बहुत ही अच्छी साबित हो सकती।

नाईट ड्रेस को बिना धोए प्रयोग न करें:

माना आपने संबंध बनाते वक्त वह कपड़े उतार दिए हो, लेकिन उससे पहले आपने वही कपड़े पहने थे। इसलिए अगले दिन अपने बेडरूम में वही नाइट ड्रेस पहन कर न जाए क्योंकि किसी भी व्यक्ति का मूड बनाने में कपड़ों का सबसे बड़ा रोल होता है इसलिए दूसरी नाइट ड्रेस का प्रयोग करें।