अगर आपको भी अपने पार्टनर में दिख रहे हैं कुछ बदलाव तो जरूर पढ़ें यह रिलेशनशिप टिप्स

By Ek Baat Bata | Aug 21, 2020

आज के जमाने में रिलेशनशिप आम बात है, अगर आप भी किसी के साथ प्यार में है और आप अपने साथी से बेहद ज्यादा प्यार करते हैं, उस पर पूरा भरोसा भी करते हैं और उसके साथ जिंदगी बिताने के बारे में सोच रहे हैं। आप ने उसके साथ अपना जीवन व्यतीत करने के बारे में सपने सजा रखे हैं, आप अपनी तरफ से पूरी ईमानदारी से अपने रिश्ते को निभा रहे हैं लेकिन आपको अपने पार्टनर पर शक हो रहा है या आप जानना चाहते हैं कि वह भी आपसे उतना ही प्यार करते हैं या नहीं क्योंकि इस रिश्ते में आप जितना प्यार उनसे करते हैं, जितना ईमानदारी और सच्चाई से उनके साथ अपना रिश्ता निभा रहे हैं आप भी उनसे यही उम्मीद करेंगे कि वह भी आपसे उतना ही प्यार करें, उतनी ही आपकी देखभाल करें। अगर आपको उनमें पहले से अधिक बदलाव लग रहे हैं और आप यह जानना चाहते है की वो आपसे प्यार करते हैं या नही तो आपको बताते हैं कुछ खास टिप्स

1.आंखें चुराना 

आपने यह कहावत तो सुनी होगी कि जो लोग आंखों से आंखें मिला कर बात करते हैं उनके मन में कुछ खोट नहीं होती। लेकिन जो लोग आंखें चुराते हैं या आंखें मिला कर बात करने से डरते हैं कतराते हैं तो उनके मन में कोई ना कोई खोट होती है। अगर आप यह जानना चाहती है कि आपका पति या आपका पार्टनर आप को लेकर कितनी फिक्र करते हैं तो उनकी बात पर ध्यान दें कि जब वह आपसे बात करते हैं तो क्या वह आंखों में आंखें देख कर बात करते हैं ऐसे में आपको अपने पति के बारे में सब कुछ पता चल जाएगा।

2.नजरअंदाज करना

कई बार यह सबसे बड़ा बदलाव होता है किसी भी रिश्ते का कमजोर होने का सबसे पहला कारण यह होता है की आपका पार्टनर आपकी बात को नजरअंदाज करने लग जाता है और ऐसा तब होता है जब आपका पार्टनर आपकी किसी बात को सीरियस नहीं लेता है, आपकी किसी सही बात को भी नहीं मान रहा होता या अपनी गलतियों से जुड़ी किसी भी बात का जवाब सही से नहीं दे रहा है तो इस बात का साफ मतलब है कि आपका पार्टनर आप को नजरअंदाज कर रहा है और यह किसी भी रिश्ते को कमजोर करने के लिए काफ़ी है।

3.बात ना मानना

अगर ऐसा हो कि आपका पार्टनर पर आपकी बात का कोई असर नहीं पड़ रहा है और ना ही वह आपकी किसी फीलिंग के बारे में कोई चिंता कर रहे हैं अगर वो हर समय किसी तीसरे इंसान के बारे में बात करता रहता है या फिर आपका पार्टनर प्यार को झूठ बोलने लगा है तो समझ जाइए की आपके लिए अब उसके दिल में कोई फीलिंग नहीं रही है अब वह आपसे प्यार नहीं करते हैं।

4.फोन ना दिखाना

आज के समय फोन ऐसी चीज है जो हम अपने पार्टनर के अलावा किसी तीसरे बंदे को नहीं देते। लेकिन अगर आपका पार्टनर आपसे अपना फोन छुपाने लग जाए तो समझ जाइए कि कुछ ना कुछ गड़बड़ है। अगर वह किसी और लड़की से बात कर रहे होंगे तो वह आपको कभी अपना फोन नहीं दिखाएंगे और ना ही फोन से कोई कॉल रिकॉर्ड मैसेज या फेसबुक व्हाट्सएप चेक करने देंगे। अगर वह ऐसा कर रहे हैं कि उन्होंने अपने फोन पर लॉक लगा रखा है और आपको पासवर्ड नहीं बताया, आपको फोन नहीं दे रहे तो समझ जाइए कि अब आपका पार्टनर आपसे प्यार नहीं करता है और वह आपसे कुछ ना कुछ बात छुपा रहा है।