बजट फ्रेंडली हाउस पार्टी ऑर्गनाइज़ करने के लिए फॉलो करें ये होम डेकॉर आइडियाज

By Ek Baat Bata | Sep 02, 2021

आजकल हाउस पार्टी का काफी ट्रेंड है। कोरोना संक्रमण के डर से अब लोग कहीं बाहर पार्टी करने के बजाय अपने घर में ही पार्टी करना पसंद करने लगे हैं। हाउस पार्टी में आप अपनी पसंद के अनुसार थीम चुन सकते हैं और यह बहार पार्टी करने के मुकाबले किफायती भी होती है। लेकिन अगर आप पहली बार हाउस पार्टी ऑर्गनाइज़ करने जा रहे हैं तो आपको कुछ बातों का खास ख्याल रखना चाहिए वरना इसमें आपकी जेब खाली हो सकती है। आज के इस लेख में हम आपको हाउस पार्टी के लिए कुछ खास और किफायती होम डेकॉर आइडियाज देने जा रहे हैं - 

आप पार्टी के लिए अपने घर को लाइट्स से सजा सकते हैं। आजकल बाज़ार में तरह-तरह की फैंसी लाइट्स उपलब्ध हैं। आप कमरे में फेयरी लाइट्स लगा सकते हैं। इसके अलावा आप पार्टी वाले कमरे को डिस्को लाइट्स, बल्ब या छोटी-छोटी रंग-बिरंगी लाइट्स से सजा सकते हैं। आप अपने कमरे को अलग लुक देने के लिए डिम लाइट्स का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

आप पार्टी पर अपने घर को बैलून से सजा सकते हैं। पार्टी पर डेकोरेशन के लिए नॉर्मल बैलून की जगह ग्लिटरी बैलून का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए बैलून में हवा भरें और इसके निचले हिस्से पर ग्लू लगाएं। इसके बाद इस हिस्से को किसी प्लेट में रखे स्पार्कल पर लगाएं। सूखने के बाद इसे धागे या टेप की मदद से दीवार पर लगाएं। 

आप पार्टी पर सजावट के लिए ग्लास लैम्प का इस्तेमाल कर सकते है। इसके लिए ग्लास लैंप के अंदर स्पार्कल डालें और कैंडल लगाएं। इसे आप कमरे के कोनों पर या टेबल पर रख सकते हैं।

पार्टी के लिए आप अपने घर को फूलों से भी सजा सकते हैं। आप चाहे तो नेचुरल फूलों का इस्तेमाल कर सकते हैं या फिर नकली फूल भी सजा सकते हैं। अगर घर में पार्टी है तो ड्राइंग रूम के वास में गुलदस्ता सजाकर इसे टेबल या शेल्फ के ऊपर रखें।

अगर आपके घर पर पार्टी है तो इसके लिए आपको अलग से क्रोकरी सेट खरीदने की जरूरत नहीं है। आप अपने घर पर रखे हुए अलग अलग क्रोकरी सेट को ही इस्तेमाल कर सकते हैं।आप घर पर रखी प्लेट्स, बाउल्स और ग्लासेज को मिक्स एंड मैच करके इस्तेमाल कर सकते हैं।

पार्टी के लिए चेयर खरीदनी है रेंट करने के बजाय आप फ्लोर को ही सजाकर इसे बैठने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए बस फ्लोर पर गद्दे डालकर कुशन, पिलो और फेयरी लाइट से सजाइए।

आजकल हर पार्टी में फोटो बूथ लगाने का ट्रेंड है। अगर आप हाउस पार्टी कर रहे हैं तो कलर्ड पेपर या व्हाइट पेपर को सजाकर दीवार पर लगाएं। इसे फूलों, लाइट्स या फोटोज से सजाएं। यहां पर आप अपने मेहमानों के साथ फोटोज खींच सकते हैं।