मनोकामनाओं के अनुसार जानें आपके घर और दफ्तर के लिए कौनसे लाफिंग बुद्धा हैं शुभ

By Ek Baat Bata | Apr 02, 2020

आज के समय हर कोई अपने जीवन में अच्छे समय और अच्छी चीजों की अपेक्षा करता है और अलग-अलग तरह के उपाय भी करता है। लेकिन जीवन में गुडलक पाने के लिए लोग पूजा पाठ से लेकर अपने घर और दफ्तर में हर तरह के सम्भव वस्तुएं लाते हैं। साथ ही उसे घर और दफ़्तर में सजाते हैं। ताकि घर और दफ़्तर में सकारात्मकता आए और मन में शांति बनी रहे और हमारी सारी मुश्किलें दूर हो जाएं। इन्हीं वस्तुओं में से एक है लाफिंग बुद्धा इन्हें चीन में लोग अपना देवता मानते हैं। इन्हें घर में रखने से सुख, शांति और समृद्धि आती है और ऐसी मान्यता है कि लाफिंग बुद्धा सारी मनोकामनाएं पूरी करते हैं।

साथ ही आपको बता दें कि लाफिंग बुद्धा की मूर्ति अलग-अलग तरह की होती है। उनकी अलग-अलग तरह की मूर्ति अनेक प्रकार की मनोकामना पूरी करती हैं। लोगों को बुद्धा घर और दफ़्तर लगाना चाहिए और यह ध्यान रखना चाहिए की लाफिंग बुद्धा का मुख घर के प्रवेश द्वार की तरफ हो। आज हम आपको बताएंगे की कौन सा लाफिंग बुद्धा आपकी कौन सी मनोकामना की पूरी करेंगे।

बच्चों वाले लाफिंग बुद्धा:- यह बुद्धा उन लोगों के लिए बहुत शुभ होते हैं जिनकी कोई संतान नहीं होती। जिन लोगों को संतान से जुड़ी समस्या होती है उनका समाधान बच्चों वाले लाफिंग बुद्धा सुलझा देंगे। ऐसे लोग अगर अपने घर में इन्हें ला के रख लें तो बहुत की जल्दी उनके घर में बच्चों की किलकारी गूँजने लगेंगी। इसके बाद हम बुद्धा के दूसरे रूप की बात करते है-

लेटे हुए लाफिंग बुद्धा:- अगर हर तरह की कोशिश करने के बाद भी आपको सफलता नहीं मिल रही और दुर्भाग्य आपका पीछा नहीं छोड़ रहा है। तो आपको बिना सोचे-समझें और देरी करे बिना लेटे हुए लाफिंग बुद्धा को अपने घर में  प्रवेश करा लेना चाहिए। यह बुद्धा आपके घर में सुख-समृद्धि और गुडलक लेके आएगा। इसके बाद हम आपको बुद्धा के और एक गुडलक वाले रूप के बारे में बताते है।

धन की पोटली वाले लाफिंग बुद्धा:- अगर आप लंबे समय से आर्थिक तंगी से परेशान है और बहुत मेहनत करने के बाद भी माता लक्ष्मी आपसे खुश नहीं हो रही तो आप अपने घर में धन की पोटली वाले लाफिंग बुद्धा को ले आइए। इन्हें घर मे साथ-साथ अपनी तिज़ोरी और कार्यस्थल पर भी रखें। आपकी आर्थिक स्थिति की समस्या बहुत जल्दी और आसानी से ख़त्म हो जाएगी।

ध्यान मुद्रा में बैठे लाफिंग बुद्धा:- अगर आप शक,डर और शंका जैसी बुरी चीजों ने आपको घेर रखा है तो यह लाफिंग बुद्धा आपको अवश्य अपने घर में लाना चाहिए। क्योंकि इनके निवास से आपके आस-पास पॉजिटिव एनर्जी आएगी और आपके अंदर अपने आप ही अच्छे विचार का वास होने लगेगा। साथ ही आपको मानसिक शांति मिलेंगी। 

नाव पर बैठे लॉफिंग बुद्धा:- यह बुद्धा आपके जीवन में आने वाली सभी समस्याओं और बाधाओं को दूर कर देंगे और आपका जीवन खुशियों से भर देंगे। 

दोनों हाथ ऊपर किए हुए लाफिंग बुद्धा:- अगर आपके व्यापार में कोई परेशानी हो और लम्बे समय से आप उस परेशानी से घिरे हुए हैं। साथ ही आपको कोई फायदा नही हो रहा तो ले आए। दोनों हाथ ऊपर किए हुए लाफिंग बुद्धा को और उससे अपनी दुकान या व्यवसाय की जगह रख दे। और इसके बाद आपके व्यापार में सफलता आपके कदम चुम्मेगीं।