दर्शकों का इंतजार हुआ खत्म जल्द रिलीज होने वाली हैं मिर्जापुर सीजन 2, जानिए क्या होगा खास

By Ek Baat Bata | Jul 28, 2020

फिल्मों से हर व्यक्ति का सदियों पुराना रिश्ता रहा है। फिल्म देखने के बाद फिल्म की स्टोरी का जुनून और डायलॉग जेहन में बसना लाजमी है। अमेजन प्राइम वीडियो की एक ऐसी ही वेब सीरीज मिर्जापुर ने दर्शकों के जेहन में धमाल मचा दिया था। मिर्जापुर वेब सीरीज सीजन 2 का इंतजार दर्शकों के मन में पहले से ही है। पूर्वांचल की कहानियां मिर्जापुर के ऐसे झलकी की भारत में बनी सबसे अच्छी और पॉपुलर वेब सीरीज की लिस्ट में टॉप पर है। मिर्जापुर के डायलॉग लोगों की जुबां पर आज भी है। गैंगस्टर और गैंग में भर्ती होने वाले नए नए युवा दर्शक इसे अनगिनत बार देख चुके है। मिर्जापुर में सबसे अधिक पसंद (पंकज त्रिपाठी) मिर्जापुर में कालीन भैया की भूमिका को किया गया था, वहीं अली फजल और दीवेंदु की दुशमनी लोगों को खूब भाई थी। मिर्जापुर सीजन 1 दर्शकों के दिल में ऐसा छाया कि इसकी कहानी से दर्शक खूब उत्साहित है। दिलचस्प यह जानना होगा कि सीजन 2 में आखिर क्या होने वाला है?

सीजन 2 का इंतजार हुआ खात्मा:

मिर्जापुर वेब सीरीज के दीवानों के लिए यह खुशी की बात है की जल्द ही सीजन 2 आने वाला है।हालांकि कोरोना वायरस महामारी के खासा प्रभाव के कारण फिल्मों की शूटिंग बंद कर दी गई थी।लंबे समय के इंतजार के बाद अब बॉलीवुड एक्टर अली फजल  डबिंग के लिए हाल ही में स्टूडियो पहुंचे थे।अली को लगता है कि अब डरने की कोई गुंजाइश नहीं है। अभिनेता अली फजल ने इस बात की जानकारी दी कि मिर्जापुर के दूसरे सीजन 2 के लिए काम पर वापसी की जा चुकी है। अली ने कहा "मैं काम पर जाने को लेकर खुश हूं। हम डर का शिकार नहीं हो सकते हैं। डर से कुछ नहीं होता, हमें स्मार्ट स्वास्थ्य और सतर्क रहने की जरूरत है।" बड़े कलाकार जो अब तक अपने अपने घर में काम कर रहे थे वो अब स्टूडियो की ओर कूच कर चुके है। 

मिर्जापुर सीजन 2 की कवायद जोरों शोरों से शुरू की जा चुकी है। स्टूडियो पहुंचने वाले कलाकारों ने एक फोटो साझा कि, यह तस्वीर ही मिर्जापुर सीजन 2 के आने का खासा संकेत हैं।शूटिंग के दौरान प्रोडक्शन टीम के साथ साथ श्वेता त्रिपाठी समेत कई बड़े कलाकार शामिल हुए। कोरोना वायरस महामारी के वजह से सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखते हुए सभी कलाकार ने यह तय किया कि कोरोना की जंग में संपूर्ण सतर्कता के साथ आगे बढ़ना है। लॉक डाउन और कोरोना वायरस महामारी पर अली ने कहा-" हमने लॉक डाउन से पहले कुछ एपिसोड डब किए थे इसलिए हमने बिच से शुरुआत की है। काम पर वापस आना बहुत अच्छा था क्योंकि यह असामान्य रूप से लंबा ब्रेक था। हमने शो के लिए लंबे समय तक शूटिंग की इसलिए हमें कुछ समय लग गया। इन बातों से यह साफ हो गया कि मिर्जापुर सीजन 2 बहुत जल्द लोगों के बीच होगा।

सीजन 2 में क्या कुछ है खास ?

कुछ दिन पहले ही 35 सेकेंड का मिर्जापुर सीजन 2 का टीजर रिलीज किया गया था।टीजर में सीजन 1 के बाद की कहानी की झलक देखने को मिली थी। सीजन वन का अंतिम पड़ाव में विक्रांत मेसी और श्रिया पीलगवांकर की मुन्ना भैया यानी देवेंदु शर्मा हत्या कर देते हैं।गोलू (श्वेता त्रिपाठी) और बबलू (अली फजल) जान बचाकर भाग लेते हैं।एक तरफ पंकज त्रिपाठी यानि कालीन भैया एक पुलिस अधिकारी की हत्या कर देते हैं। यही अहम मोड़ पर सीजन वन खत्म हो जाता है साथ ही लोगों के मन में उत्सुकता जगा देता है।रोचक कहानी के खत्म होने के बाद दर्शकों के मन में कई बड़े सवाल होते हैं कि आगे क्या होगा.?आगे देखने को क्या मिलेगा.?सीजन 1 का बेहतरीन अभिनय और रोमांचित कहानी जिस दिन खत्म होती है उसी दिन से दर्शकों के मन में सीजन 2 के लिए  उत्सुकता जाग जाती है।

यह किसी भी वेब सीरीज के क्रिएटिविटी के लिए सबसे बड़ी सफलता है। दर्शकों के मन में उत्सुकता जगाने अगले सीजन का एक सफल कदम साबित होता है। दर्शकों को मिर्जापुर सीजन 2 से काफी उम्मीदें हैं। जिस तरह से सीजन 1 में बेहतरीन अभिनय से लोगों का दिल जीतने में बेहतरीन कलाकार कामयाब रहे हैं ठीक उसी प्रकार की उम्मीदें सीजन 2 से भी कि जा रही है। आने वाले कुछ दिनों में यह पता चल जाएगा कि अंशुमन और गुरमीत सिंह दर्शकों को कौन से नई कहानी के साथ सीजन 2 से रूबरू करवाते हैं। मिर्जापुर सीजन 2 के रिलीज होने से आंशिक लॉकडाउन में मनोरंजन के भंडार का पिटारा खुल जाएगा। पूरी मेहनत और लगन से जिस प्रकार सीजन 1अली फजल, पंकज त्रिपाठी,दिव्येदू शर्मा, श्वेता त्रिपाठी, रसिका दुग्गल, राजेश तलांग और कुलभूषण खरबंदा समेत अन्य कलाकार ने अपना जलवा बिखेरा था ठीक उसी प्रकार दर्शक इन्हें सीजन 2 में भी देखना चाहते हैं।