क्या आप अपने बच्चों के लिए ट्रेंडिंग शॉपिंग करना चाहते हैं तो एक बार इन शॉपिंग वेबसाइट्स को जरूर देखें

By Ek Baat Bata | Aug 05, 2020

शॉपिंग करना और नई-नई चीजें लेना हर उम्र के लोगों को बहुत ही ज्यादा पसंद होता हैं। आप चाहे शादीशुदा हो, कुंवारे हो, बच्चे हो या बड़े हो किसी भी उम्र के हो शॉपिंग करना सबका मनपसंद काम होता है। आमतौर पर ज्यादातर बाजार लड़कियों के होते हैं आप किसी भी दुकान पर चले जाए वहां पर लड़कियों के कपड़ों की कलेक्शन आपको बहुत ही आसानी से मिल जाएगी। तो वहीं लड़कों को अपने कपड़ों के लिए थोड़ी मशक्कत करनी पड़ती है। ऐसे में कई बार ऐसा भी होता है कि हमें अपने बच्चों के लिए छोटे बेबीस के लिए कुछ सामान चाहिए होता है और हमें सही जगह पर नहीं मिलता है या फिर हमें उनके लिए बहुत ज्यादा इधर-उधर चक्कर काटने पड़ते हैं। यदि वह सामान हमें मिलता भी है तो इतनी महंगी कीमत पर होता है कि हम उन्हें खरीद नहीं पाते। छोटे बच्चों का सामान लेना एक तरह की जंग की तरह ही होता है क्योंकि उनका सामान बहुत ही सोच समझकर खरीदा जाता है। वह उम्र में काफी छोटे होते हैं साथ ही उनकी त्वचा भी काफी नाजुक होती है। सभी चीजों को ध्यान में रखते हुए ही मां-बाप उनके लिए सामान खरीदते हैं या ढूंढते हैं, ऐसे में बहुत ही कम बाजार है जहां पर बच्चों का सामान या बच्चों के लिए कपड़े बहुत ही अच्छे रेट पर मिले। ज्यदातर बच्चों की सामग्री महंगी होती है इसलिए हम उन्हें बाजारों में रखा छोड़ आते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसी वेबसाइट बताएंगे जहाँ पर आप अपने बच्चों के लिए जब मर्जी जब चाहे ऑनलाइन प्रोडक्ट खरीद सकते हैं। उनके लिए सामान खरीदें या उनके लिए कपड़े यह वेबसाइट्स पर सब उपलब्ध होगा जहां आप बच्चों के लिए दिल खोलकर शॉपिंग कर सकते हैं।

1.फर्स्ट क्राई

यह बच्चों की शॉपिंग करने के लिए सबसे अच्छा प्लेटफार्म है। यदि आप अपने बेबी के लिए या छोटे बच्चों के लिए किसी भी तरह का सामान खरीदना चाहते हैं तो आप यहां से खरीद सकते हैं। यहां पर बच्चों से संबंधित बहुत सारी सामग्री आपको मिल जाएगी। साथ ही अगर आप प्रेग्नेंट है तो आप यहां से अपने लिए और अपने बच्चे की केअर के लिए सामान खरीद सकती हैं। फर्स्टक्राइ पर बेबी केयर का सामान बहुत ही आसानी से और अच्छे दामों पर मिलता है।फर्स्ट वेबसाइट बहुत ही ऑर्गेनाइज वेबसाइट है इसके अंदर अलग-अलग तरह के कॉलम दिए होते हैं। आप अपनी सुविधा के अनुसार उन कॉलम्स में आकर जो भी खरीदना हो वह खरीद सकते हैं। यदि आप फर्स्ट प्राइज में कोई ऐसा सामान ढूंढ रहे हैं जोकि केटेगरी में मेंशन ना हो तो वहां पर सर्च का ऑप्शन भी आपको मिल जाएगा। जहां पर आप जाकर सर्च करके अपना मनचाहा सामान खरीद सकते हैं। जब भी आप बेबी केयर का सामान खरीदते है तो आप उसके अंदर ऑफर भी देखते हैं। जहां पर आपको कम कीमत पर अच्छा सामान मिल सकता है।

2.होप्सकोच

यह बच्चों की शॉपिंग करने के लिए सबसे अच्छी जगह है यहां पर आप बच्चों के लिए किसी भी तरह का सामान खरीद सकते हैं। बच्चों का सामान खरीदने के लिए यह वेबसाइट बहुत ही ज्यादा फायदेमंद है। इस वेबसाइट पर आपको बच्चों के लिए बहुत ही ज्यादा ट्रेंडिंग और फैशनेबल कपड़े मिल जाएंगे। साथ ही इन कपड़ों का दाम ज्यादा नहीं होगा। यदि आप चाहते हैं कि आप अपने बच्चों को थोड़े अच्छे और सस्ते कपड़े पहनाए तो यह वेबसाइट आपके लिए बेस्ट रहेगी। इसमें अलग-अलग तरह के फैशनेबल कपड़े बहुत ही अच्छी कीमत पर उपलब्ध है। साथ ही कपड़ों की क्वालिटी भी बहुत ही ज्यादा अच्छी है। इस साइट पर आप को बच्चों के फुटवियर कपड़े और उनकी स्किन केयर से रिलेटेड सारा सामान बहुत ही किफायती दामों पर मिल जाएगा। इस ऐप पर बहुत ही आसानी से आप पेमेंट भी कर सकते हैं, इसमें ऑनलाइन पेमेंट से लेकर कैश ऑन डिलीवरी तक का ऑप्शन दिया है। जहां पर आप आसानी से पेमेंट कर कर अपना सामान खरीद सकते हैं।

3.फॉरएवर किड्स

बेबी शॉपिंग के लिए फॉरएवर किड्स बहुत ही अच्छा विकल्प है, यह एक बहुत ही बेहतरीन वेबसाइट है जहां पर आप को बच्चों के कपड़े और उससे संबंधित सामान बहुत ही अच्छे दामों पर मिल जाएगा। इस फ्लैशलाइट पर आमतौर पर ऑफर मिलते रहते हैं आप जब चाहे यहां से सामान खरीद सकते हैं। इस वेबसाइट पर समर विंटर मानसून के हिसाब से भी सेल लगती है जहां पर आप बच्चों के लिए मौसम के हिसाब से कपड़े या सामान खरीद सकते हैं। यदि आपका बेबी गर्ल है या बेबी ब्वॉय दोनों के लिए ही इस वेबसाइट पर बहुत ही अच्छे अच्छे ऑप्शन आपको मिल जाएंगे। जहां से आप अपने बच्चे के लिए शॉपिंग कर सकते हैं। इस वेबसाइट पर आपको बच्चों के लिए ड्रेसेस बहुत ही आसानी से और कम कीमतों पर मिल जाएगी। साथी इस वेबसाइट पर आप को बच्चों के लिए एथेनिक कपड़े भी बहुत ही आसानी से मिल जाएंगे जो कि आप उन्हें किसी भी त्योहार शादी ब्याह में पहना सकते हैं। इस वेबसाइट की डिलीवरी पॉलिसी भी बहुत ही ज्यादा फास्ट है। यदि आप आर्डर आज करते हैं अगले 2 दिन में आपके पास सामान पहुंच जाएगा।।आप इसमें किसी भी तरह से पेमेंट कर सकते हैं, कैश ऑन डिलीवरी और ऑनलाइन दोनों तरह की सुविधा इस वेबसाइट पर उपलब्ध है।

4.बेबी कुटुरे

यह बच्चों के लिए बहुत ही ज्यादा अच्छी वेबसाइट है आप यहां पर बच्चों का सामान बहुत ही आसानी से खरीद सकते हैं। इसमें बेबी केयर का सामान आपको बहुत ही कम कीमतों पर मिल जाएगा। आप का बच्चों का सामान खरीदने पर बहुत ही अच्छे डिस्काउंट और ऑफर मिल जाएंगे। यहां से यदि आप बच्चों के लिए कोई भी सामान खरीदते हैं तो आपको सामान अच्छी क्वालिटी का मिल जाएगा साथ ही आप ही पैसों की बचत भी हो जाएगी। इस वेबसाइट पर हर दिन ऑफर्स बदलते रहते हैं साथ ही इसमें अलग-अलग बेबीस की कैटेगरी होती है जहां पर आप जाकर बच्चों के लिए जरूरत के अनुसार सामान खरीद सकते हैं। बच्चों के फुटवियर से लेकर स्किन केयर तक सभी तरह का सामान इस वेबसाइट पर उपलब्ध है। इस वेबसाइट की खास बात यह है कि आप बच्चे की जन्मदिन से संबंधित किसी भी तरह का सामान यहां से खरीद सकते हैं। बच्चों के जन्मदिन के लिए बहुत ही अच्छे अच्छे कपड़े और फैंसी ड्रेसेस मौजूद है। आप इन सभी सामानों को घर पर बैठ कर आराम से ऑनलाइन खरीद सकते है। इसमें पेमेंट के लिए भी सभी तरह के तरीके मौजूद है। आप चाहे तो ऑनलाइन कर सकते हैं या फिर कैश ऑन डिलीवरी पर अपने पैसों भुगतान कर सकते है। हालांकि आपने इस वेबसाइट का नाम बहुत ही कम सुना होगा लेकिन बच्चों का सामान खरीदने के लिए यह वेबसाइट बहुत ही अच्छी है। इस वेबसाइट पर आप आराम से अपना सामान रिटर्न एक्सचेंज या फिर कैंसिल कर सकते हैं जिसके किसी भी तरह के एक्स्ट्रा चार्जेज नही काटते। इस वेबसाइट की खास बात यह है कि आप इसमें वीजा डेबिट कार्ड क्रेडिट कार्ड या अमेरिकन एक्सप्रेस से भी पेमेंट कर सकते हैं।

5.रिलायंस ट्रेंड्स

रिलायंस ट्रेंड्स फॉर थिस जानी-मानी कपड़ों की वेबसाइट है इसकी आपको बाजारों में स्टोर भी बहुत ही आसानी से मिल जाएगी। यह वेबसाइट बिल्कुल बच्चों के लिए नहीं है लेकिन इसमें बच्चों का सामान खरीदने की एक अलग से कैटेगरी है जहां पर आप बहुत ही आसानी से बच्चों का सामान खरीद सकते हैं। बच्चों के कैटेगरी में जाकर कि आप वहां पर गर्ल्स और बॉयस के ऑप्शन भी देख सकते हैं जहां से आप बहुत ही आसानी से अपने बेबी गर्ल या बेबी बॉय के लिए शॉपिंग कर सकते है। साथ ही यदि आप उनके लिए किसी भी तरह की एसेसरी या खिलौने खरीदना चाहते हैं तो इस वेबसाइट पर यह सभी चीजें बहुत ही कम कीमतों पर उपलब्ध है। कभी कभी ऐसा हो जाता है कि हमारे शिशु के लिए हर जगह कपड़े या सामान उपलब्ध नहीं होता। नवजात शिशु के लिए यह सारी चीजें खरीदना काफी मशक्कत वाला काम हो जाता है। इसीलिए यदि आप चाहें तो आप अपने शिशु के लिए इस वेबसाइट से किसी भी तरह का सामान स्किन केयर प्रोडक्ट या कपड़े खरीद सकते हैं।