अपनाएं साड़ी पहनने के ये नए 10 स्टाइल, पुराने स्टाइल को कहें बाय-बाय

By Ek Baat Bata | Jan 07, 2020

साड़ी का फैशन हमेशा से एवरग्रीन रहा है और पार्टी या फंक्शन में अधिकतर महिलाऐं साड़ी ही पहनती हैं। साड़ी एक ऐसी ड्रेस है जिसे हर तरह की महिला पहन सकती है। आज महिलाऐं पुराने डिज़ाइन से साड़ी पहन कर थक चुकी है उनके लिए ये स्टाइल यूनिक होगा। ये लुक आपको हर पार्टी में अलग दिखाएंगे।

1. बंगाली स्टाइल- बंगाली साड़ी को पहनना सबसे आसान होता है, बंगाली साड़ी पहनने के बाद काफी ग्रेसफुल लगता है और इसे संभालना बहुत ही आसान होता है। बंगाली साड़ी हैंडलूम और कॉटन की बॉर्डर में देखने को मिलती है।

2. लहंगा साड़ी- वैसे तो किसी भी साड़ी को लहंगे के डिज़ाइन में पहना जा सकता है, आजकल लहंगे की साड़ी बिल्कुल ही अलग डिज़ाइन में नज़र आती है। साड़ी को लहंगे के डिज़ाइन में पहनने के लिए प्लेट्स को ज्यादा घेरा मिलता है और वो लहंगे की दिखने लगती है।

3. पैंट स्टाइल साड़ी- पैंट स्टाइल साड़ी काफी ट्रेंड में चल रही है। पैंट स्टाइल पहनना काफी आसान होता है और पेटीकोट छुटकारा भी मिलता है। पैंट स्टाइल साड़ी पहनने के लिए पेटीकोट की जगह पैंट में प्लेट्स डालनी पड़ती है।

4. मुमताज स्टाइल साड़ी-  अगर आप भी अपने पुराने तरीके की साड़ी पहन के बोर हो गयी हैं, तो पुराने फैशन को दोबारा लाया जाए। मुमताज की तेरे मेरे प्यार के चरचे गाने की साड़ी को भी पहन सकते हैं।

5. मराठी स्टाइल- मराठी स्टाइल अपने यूनिक तरीके की साड़ी के लिए काफी फेमस है। मराठी स्टाइल की साड़ी पहनने के लिए 9 हाथ की लम्बाई की साड़ी की जरूरत पड़ती है। दीपिका पादुकोण और सोनम कपूर ने भी इस साड़ी को पहन रखा है। इस साड़ी की खासियत ये है कि इसमें पेटीकोट पहनने की जरूरत नहीं पड़ती।

6. रफ्फल स्टाइल साड़ी- रफ्फल स्टाइल काफी अलग है, ये साड़ी पहनने में बिल्कुल ही हल्की होती है जिसे आसानी से संभाला जा सकता है। इस साड़ी में नीचे और पल्ले में फ्रिल्ल होती है जो देखने में काफी सुन्दर लगता है।

7. शरारा स्टाइल साड़ी-  शरारा का नाम सुनते ही दिमाग में पुरानी ड्रेस शरारा और कुर्ता आती है लेकिन अब शरारा की साड़ी भी ट्रेंड में चल रही है। इस साड़ी को आराम से कही भी पहन कर जा सकते है।

8. हैवी साड़ी विद दुपट्टा- शादी या फंक्शन में अधिकतर लोग हैवी साड़ी पहनते है, लेकिन आजकल हैवी साड़ी के बाद दुप्पटा भी फैशन में आ चुका है।

9. राजरानी स्टाइल साड़ी- राजरानी स्टाइल को आम भाषा में गुजरती स्टाइल साड़ी भी कहते हैं ये साड़ी आमतौर पर हैवी सिल्क या भारी नेट की होती है, इस साड़ी का पल्लू दाई ओर होता है।

10. पेपलम ब्लाउज साड़ी- इस साड़ी का ब्लाउज का डिज़ाइन काफी अलग तरीके का होता है, और अपनी साड़ी को अलग तरीके से पहनने के लिए आप पेपलम डिज़ाइन का ब्लाउज पहन सकती है।