जाने साड़ी के साथ आप किस तरह की ज्वेलरी पहन बना सकती हैं अपने आपको बेहद ही खूबसूरत

By Ek Baat Bata | Aug 10, 2020

आज के समय में फैशन का इतना महत्व हो गया है कि हर कोई इसके साथ कदम से कदम मिलाकर चलना चाहता है। खासकर महिलाओं के बीच तो अलग-अलग कपड़े पहनने की और फैशन करने की होड़ लगी हुई है। वैसे तो महिलाएं हर तरह के कपड़े पहनना बहुत ही ज्यादा पसंद करती हैं साथ ही हर कपड़ों में कुछ अलग करने की कोशिश भी करती हैं। लेकिन भारतीय संस्कृति में एक प्रधान ऐसा है जिसे हर उम्र की महिला पहनना बहुत ही ज्यादा पसंद करती है। यदि उसके साथ वह थोड़ी फैशनेबल लगने लग जाए तो सोने पर सुहागा हो जाता है, हम बात कर रहे हैं साड़ी की। साड़ी एक ऐसा परिधान है जिसे हर महिला पहनना बहुत ही ज्यादा पसंद करती है और भारतीय लोगों में कहा भी जाता है कि यदि महिला सबसे सुंदर अगर किसी कपड़ों में लगती है तो वह है साड़ी। इसलिए आज हम आपको बताएंगे कि आप किस तरह से साड़ी पर अलग-अलग तरह की ज्वेलरी पहन कर अपने आप को और ज्यादा आकर्षक और फैशनेबल बना सकती है। वैसे तो बाजार में अलग-अलग तरह की साड़ियां मौजूद होती हैं जिन्हें सिंपल पहनने से भी आपके लुक में बहुत बड़ा बदलाव आ जाता है। आप बाहर जाते वक्त या ऑफिस में कुछ इस तरह की साड़ियां पहन सकती है। ऑफिस में फैशनेबल हथकरघा साड़ी पहन सकती है या गाढ़े रंग की दोहरे-टोन बुनी हुई, मोतियां गुथी हुई, टसल-वर्क, हाथ की कढ़ाई वाली या अलग-अलग प्रकार की कारीगरी वाली साड़ियां पहन सकती है।

1.हैंडलूम साड़ी

आजकल बाजार में हैंडलूम साड़ियों का बहुत ही ज्यादा क्रेज है। हैंडलूम साड़ियों को ज्यादातर महिलाएं शादी के सीजन में बहुत ही ज्यादा खरीदती है। यदि आप भी हैंडलूम साड़ी पहनने का विचार कर रही है तो उस पर उसके मुताबिक ज्वेलरी जरूर पहने। सही तरह की ज्वेलरी पहनने पर ही आपकी साड़ी का निखार और ज्यादा उभर कर आएगा।कई फैशनेबल एक्सपर्ट कहती है कि सिल्क की साड़ी के साथ साधारण चोकर या सादी साड़ी के साथ बड़े और भारी पेंडेंट पहन सकती हैं।

2.सिल्क साड़ी

इस साड़ी के साथ आप बड़े बड़े ईयररिंग पहन सकती हैं जोकि आपके ऊपर बहुत ही ज्यादा खूबसूरत लगेंगे। साथ ही चंकी नेकलेस भी इस साड़ी के साथ बहुत जचेगा, इससे आपकी साड़ी का लुक और भी अच्छा आएगा।

3.शिफॉन की साड़ी

सिल्क साड़ी की तरह ही यदि आप शिफॉन साड़ी पहनना बहुत ज्यादा पसंद करती हैं तो इसके साथ आप ईयर रिंग और नेकलेस जरूर पहनें ,इससे आपके लुक पर बहुत ही अच्छा प्रभाव पड़ेगा। शिफॉन की साड़ी और ज्वेलरी को एक साथ ट्राई जरूर करें, यह आपके फैशन को एक अलग लेवल पर लेकर जाएगा।

4.रेशम की साड़ी

फिल्म चांदनी में आपने श्रीदेवी को रेशम की साड़ी में जरूर देखा होगा। जब श्रीदेवी रेशम की साड़ी पहनकर बड़े पर्दे पर आई थी तो सबकी नजरें  उनकी साड़ी और उनकी लुक पर गई थी। हर महिला उनकी तरह साड़ी पहनना चाहती थी और बाजार में उस साड़ी की डिमांड भी बढ़ गई थी। इसी तरह से ही आप इस समय भी रेशम की साड़ी जरूर पहन सकती है। यह आपके लुक को बहुत ही ज्यादा अलग और खूबसूरत बनाएगा। ज्यदातर यह रेशम की साड़ी किसी खास मौके पर पहनी जाती है जैसे कि कोई त्यौहार हो या घर में शादी हो। इस दौरान यदि आप रेशम की साड़ी पहनती है तो पूरे फंक्शन में आपसे ज्यादा खूबसूरत और आकर्षक कोई नजर नहीं आएगा। किसी अवसर पर सिल्क की साड़ी में आप साधारण मांग टीका या एक चोकर के साथ खूबसूरत दिख सकती हैं।

5.लिनेन साड़ी

लीलन की साड़ियां बहुत ही ज्यादा खूबसूरत लगती है, यह साड़ी आपकी सुंदरता और लुक में चार चांद लगा देती है। लीलन साड़ी के साथ आप किसी भी तरह की ज्वेलरी पहन सकती है जो आपको एक अलग फैशनेबल लुक देगा।