अगर रिलेशनशिप में आपके पार्टनर से नहीं बन रही, तो क्या ब्रेकअप है सही ऑप्शन

By Ek Baat Bata | Feb 04, 2020

आज के समय ऐसे बहुत से लोग हैं जो रिलेशनशिप में रहते हैं और एक दुसरे को सपोर्ट करते हैं। लेकिन कभी-कभी ऐसा होता है की उनके बीच तनाव आ जाता है, और छोटी-छोटी बातों पर लड़ाई होने लगती हैं। वैसे तो रिलेशनशिप में ऐसा होना आम बात है, लेकिन जब यही चीजें हद से बढ़ जाती है तो उस रिलेशनशिप का टिक पाना मुशकिल हो जाता है।

अगर रिलेशनशिप में आपकी आपके पार्टनर से नहीं बन रही तो आपको अपने रिश्ते को फौरन खत्म कर देना चाहिए। हालांकि यह बात सही है कि किसी भी रिश्ते को एकदम से खत्म करना आसान नहीं होता है लेकिन जब झगड़ें बढ़ जाए और एक-दूसरे से बिल्कुल भी न बनें तो रिलेशनशिप को खत्म करना ही बेहतर है। लेकिन कई बार ऐसा होता है की आप समझ नहीं पाते की ब्रेकअप कैसे और क्यों करना है। तो आज की इस रिर्पोट में हम आपको बताएंगे की ऐसे समय में ब्रेकअप कैसे करे ताकि अगर आप अपने रिश्ते को खत्म करने की सोच रहे हों तो आपको किसी तरह का पछतावा न हो। क्योंकि ब्रेकअप का भी सही तरीका होता है।

अगर आप ब्रेकअप करने की सोच रहे हैं तो, उन बातो को पहले ही सोच ले जो आप ब्रेकअप के दौरान आपने पार्टनर से कहने वाले हैं। अगर आपको यह मुश्किल लग रहा है तो अपने किसी दोस्त के सामने या फिर शीशे के सामने उन बातों को दोहरा लें।

ब्रेकअप के लिए ऐसी जगह चुनें जहां आप अपने पार्टनर को अपनी बात कह सकें, और अपने फैसले के बारे में बता सकें। जगह ऐसी होनी चाहिए जहां आप और आपका पार्टनर दोनों ही फ्री महसूस करें। 

अपने पार्टनर को अपना फैसला आमने-सामने सुनाए, और उसे भी अपनी बात कहने का मौका दें। हालांकि कई बार ऐसा होता है की लोग फोन पर ही ब्रेकअप का फैसला सुना देते हैं और इसी वजह से बाद में पछताते हैं, इसिलिए आप कोशिश करें कि बात आमने-सामने हो।

अगर आपका पार्टनर आपसे ब्रेकअप का कारण पूछता है तो उसे पूरी ईमानदारी और सच्चाई से ब्रेकअप के कारणों को बताएं। ऐसा करने से भविष्य में आपको एक-दूसरे से नजरें छुपानी नहीं पड़ेगी।