अगर पार्टनर में हैं यह आदतें तो हो जाएं सावधान, दे सकता है आपको धोखा

By Ek Baat Bata | Aug 23, 2021

कई लोग रिलेशनशिप में धोखा खाने के बाद यह सोचते हैं कि आखिर वे कैसे यह सब नहीं पहचान पाए। लेकिन कई बार धोखा देने के सारे संकेत हमारी आँखों के सामने होते हैं लेकिन हम उन्हें पहचान नहीं पाते हैं। ज़्यादातर धोखा देने वाले पुरुषों में कुछ ऐसी कॉमन आदते होती हैं। अगर आपके पार्टनर में भी आपको यह संकेत या आदतें दिखें तो सावधान हो जाएं -  

जिन लड़कों के अंदर ज़्यादा अहं या ईगो होता है, उन्हें दूसरों की भावनाओं की कद्र नहीं होती है। ऐसे लोग खुद को हर चीज़ का हक़दार समझते हैं और यह बहुत निराशाजनक हो सकता है। ऐसे लोग अपनी गलती नहीं मानते हैं और इन्हें दूसरों को दुःख पहुँचाने में या धोखा देने में कुछ गलत नहीं लगता है। अगर आपका पार्टनर भी हमेशा अपनी बात ऊपर रखता हो और आपकी फीलिंग के बारे में कभी नहीं सोचता हो, तो ऐसे पार्टनर से समय रहते ही दूर हो जाएं।

जो लड़के किसी तरह की कमिटमेंट से बचना चाहते हैं, वे दूसरों को धोखा दे सकते हैं। अगर आपका पार्टनर आपसे किसी तरह का कमिटमेंट या शादी की बात करने पर उसे टाल देता है तो वक्त रहते रिश्ता खत्म कर लें। ऐसे लड़के अक्सर टाइम पास के लिए ही किसी रिलेशनशिप में आते हैं। जब उनका मन एक रिश्ते से भर जाता है तो वह दूसरे रिश्ते की तरफ आगे बढ़ने लगते हैं।  

अगर आपका पार्टनर आपसे हर छोटी बड़ी बात पर झूठ बोलता हो, तो ऐसे शख्स पर भूलकर भी भरोसा न करें। ऐसे लोग हमेशा हर बात के लिए झूठ का सहारा लेता हैं। ऐसे लोगों को इस बात से फर्क नहीं पड़ता है कि वे आपको धोखा दे रहे हैं। अगर आपका पार्टनर लड़ाई से बचने के लिए भी आपसे झूठ बोलता है तो ऐसे शख्स से समय रहते दूरी बना लें। 

अगर आपके पार्टनर को कभी अपनी गलतियों पर भी कोई पछतावा नहीं होता है तो बेहतर है कि ऐसे शख्स से दूरी बना लें। ऐसा व्यक्ति अपनी गलती होने पर भी आपकी बातों को गलत साबित करने की कोशिश करेंगे। ऐसे लोगों को किसी को धोखा देने में भी कोई पछतावा या अपराधबोध नहीं होता है। 

अगर आपका पार्टनर आपके साथ अपने भविष्य को लेकर अनिश्चित है, ऐसे पार्टनर से समय रहते ही दूर हो जाएं। ऐसे व्यक्ति को शादी करने का विचार उसे कमजोर होने के लिए उकसाएगा और फिर से स्वस्थ महसूस करने के लिए बेवफाई करेगा। अगर उसे कोई महिला आकर्षक लगती है, तो वह आपको ध्यान में रखे बिना उसके लिए जाएगा।