न्यू ईयर पर इन तरीकों से बनाए घर को पार्टी के लिए रेडी

By Ek Baat Bata | Dec 24, 2019

नया साल जल्द ही आने वाला है। इस समय सब लोग अपने घरबार को सजाने में जुट जाते हैं। ये दिन सब लोग अपने तरीके से मनाते है और अपने घर को न्यू लुक देने की तैयारियाँ करते हैं। जहाँ कुछ लोग घूमने जाने का प्लान बनाते हैं वहीं कुछ लोग अपने घर सजाकर पार्टी के लिए तैयार करते हैं। ऐसे में घर की पार्टी की डेकोरेशन काफी अच्छी होनी चाहिए।  आइए बताते है घर को आसान तरीके से पार्टी के लिए कैसे तैयार करें।

1. पौम-पौम-  पौम-पौम एक नए तरीके का डिज़ाइन है। जिसे आप आसानी से बाजार से खरीद सकते है वर्ना  पौम-पौम को घर पर भी बनाया जाता है। पौम-पौम पौम-पौम मतलब गोल आकार की बॉल्स जो आप घर की सीलिंग पर लटका सकते है। अलग-अलग रंग के पौम-पौम आपके घर को एक नया लुक देंगे साथ ही ये देखने में बहुत सुंदर होते हैं। इसे बनाने के लिए आप यू-ट्यूब पर वीडियो देख सकते है।

2. पार्टी बॉल्स- न्यू ईयर में अपने घर को सजाने के लिए आप पार्टी बॉल्स का इस्तेमाल करेंगे, तो आपका घर पार्टी के लिए बिल्कुल तैयार रहेगा। आजकल बाज़ारों में बहुत से कलर की पार्टी बॉल्स आसानी से मिल जाती है। पार्टी बॉल्स बहुत से कलर की मिलती हैं अपने घर की डेकोरेशन से मेल करते हुए उन बॉल्स का चयन कर सकती है।

3. मोमबत्तियों को लगाएं घर में- मोमबत्तियों को दिवाली के आलावा भी काफी त्योहारों में घर सजाने के लिए इस्तेमाल करते है। न्यू ईयर की रात में अपने घर से चारों तरफ मोमबत्तियों से घर को रोशन कर सकते है। मोमबत्तियों से घर की ख़ूबसूरती को चार चाँद लग जाते हैं।

4. मैटेलिक धातु को सजाएं- मैटेलिक धातु आज सजावट से लेकर ज्वेलरी तक काफी ट्रेंड में चल रही है। मैटेलिक धातु की यूनिक चीजे लाकर उसे घर को डेकोरेट करने के लिए उपयोग करें। मैटेलिक धातु की कलाकृतियों को अपने घर में ऐसे सजाए जो दिखने में काफी अलग और अच्छे लगेंगे।

5. बोतल लाइट्स- बोतल लाइट्स दिवाली के समय से काफी ट्रेंड में चल रहा है, बोतल लाइट्स आसानी से किसी भी बाजार में मिल जाएगी। बोतल लाइट्स पार्टी को काफी अच्छा बना देती हैं। डिज़ाइन की गई बोतल के अंदर लाइट्स डालकर इसको बेहतरीन तरीके से बनाया जाता है जो देखने वाले का मन मोह लेती है।