ऐसे लगायें मस्कारा जिसे देख लोगों की नजर ठहर जाए

By Ek Baat Bata | Feb 03, 2020

मेकअप करना हर लड़की को पसंद होता है और खासकर आई मेकअप, क्योंकि सिर्फ इसे करके चेहरे पर सुंदरता लाई जा सकती है। कुछ लड़कियां रोजाना घर से निकलते वक्त भले ही और कुछ करें न करें, लेकिन आई मेकअप करना नहीं भूलतीं।

सुंदर और सपनीली आंखें किसी भी चेहरे की सबसे आकर्षक बात होती है। हर लड़की चाहती है की उसकी आंखे सुंदर दिखे, जिसके लिए वो अपने आई मेकअप पर बहुत ध्यान देती हैं। यूं तो आईमेकअप करने के लिए काजल, लाइनर, आईशैडो आदि का प्रयोग किया जाता है, लेकिन अगर मस्कारे का प्रयोग न किया जाए तो आपका मेकअप अधूरा सा लगता है और आपकी आंखों को फिनिशिंग लुक नहीं मिलता। अगर आप भी चाहती हैं कि आपकी आंखें देख लोगों की नजर ठहर जाए तो हम आपको बताएंगे की आप र्सिफ मस्कारा लगा कर आप कैसे अपनि आंखे सुंदर और आकर्षित बना सकती हैं।

दो बार लगाएं मस्कारा

आई मेकअप करते समय मस्कारा दो बार लगाएं क्योंकि पहली बार में अक्सर शुरुआत की कुछ पलकें छूट जाती हैं। ऐसे हालात में मस्कारा दो बार लगाना चाहिए और सिर्फ ऊपर ही नहीं बल्कि नीचे की आईलैशज में भी मस्कारा लगाएं। पहला मस्कारा का कोट बाहर की तरफ से पलकों पर लगाएं और दूसरा अंदर से बाहर की तरफ। ऐसा करने से आपकी पलके काफी घना नज़र आती है जो आपकी खूबसूरती में चार चांद लगाती है।

कोल्ड जगह पर रखे

आई मेकअप करने के बाद आप हमेशा यह ध्यान रखे की मस्कारा हमेशा कोल्ड और ड्राई प्लेस में रखें तोकी आपका मस्कारा सूखे ना। क्यूकिं अकसर ऐसा होता है की कुछ समय बाद मस्काता सुख जाता है।

सूखे मस्कारा को बनाए नए जैसा

कई बार मस्कारा रखे-रखे सूख जाता है। जब आप इसे इस्तेमाल करने के लिए अपने मेकअप किट से निकालती हैं, तो इसे देख आपको लगता है कि अब ये आपके किसी काम का नहीं रहा और आपके सारे पैसे बर्बाद हो गए। अगर आपके साथ भी ऐसा है, तो अब आप उदास न हो। क्यूकिं आप सुखे मस्कारा को बना सकते हो फिर से पहले जैसा, इसके लिए आपको बिल्कुल भी मेहनत नहीं करनी होगी और मिनटों में आपका मस्कारा फिर से नए जैसा हो जाएगा। लेकिन ध्यान रखें कि आपका मस्कारा एक्सपायर न हुआ हो।

इसके लिए सबसे पहले एक कटोरे में गर्म पानी लें, इसमें अपना मस्कारा वैंड (जिससे मस्कारा लगाती हैं) डुबोएं। अब इस वैंड को गर्म पानी से निकालने के बाद मस्कारा बॉटल में डालकर पम्प आउट यानि अंदर-बाहर करें। ऐसा दो-तीन बार रिपीट करें।

और आप चाहें तो, गर्म पानी में मस्कारा बॉटल थोड़ी देर डालकर रखें और निकालने के बाद इसे हथेलियों के बीच रखकर रगड़ें। इसमें दो-तीन बूंद ऑलिव ऑयल मिलाएं और बस हो गया आपका मस्कारा फिर से पहले जैसा।

इससे आपको पता चल गया होगा की आपको मस्कारा से अपनि आंखो को कैसे शजाना है, और आप इसे कैसे रखे ताकी यह सूखे ना।